शिवपुरी जिले की 115 ग्राम पंचायत हुई टीवी रोग मुक्त, अभियान को मिली सफलता

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

पीएम मोदी के अभियान को शिवपुरी में मिली सफलता

– जिले में टीवी रोगियों की पहचान और उपचार सहित उन्हें फूड बास्केट दान करने का अभियान जारी

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले में टीवी मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत 115 ग्राम पंचायत में टीवी रोग से मुक्त हो गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रारंभ किए गए टीवी मुक्त भारत अभियान 2025 के अंतर्गत जिले में टीवी मुक्त अभियान के अंतर्गत लगातार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीवी रोगियों की पहचान और उनके उपचार और उन्हें फूड बास्केट दान करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा टीवी रोगियों की पहचान के लिए एक बैन भी चलाई जा रही है जिससे टीवी रोगियों को चिन्हित करके उनका इलाज किया जा सके। टीवी मुक्त भारत अभियान 2025 के अंतर्गत जिले को इस मामले में सफलता भी मिली और शिवपुरी जिले की 115 ग्राम पंचायत को टीवी मुक्त घोषित किया गया है। इन सभी ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों को पंचायत कर्मचारी को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

कलेक्टर के निर्देश- प्रभावी तरीके से अभियान में जुट जाए

जिले की अन्य ग्राम पंचायतों को भी इसी तरह से टीवी मुक्त किया जाए इसको लेकर शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ जिला स्तरीय बैठक ली। कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरीने इस बैठक में निर्देश दिए की 2025 तक टीवी मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत जिले को टीवी मुक्त बनाना है इसलिए सभी लोग प्रभावी तरीके से इस अभियान में जुट जाए।

पंचायतों को किया जाएगा सम्मानित-

जिला क्षय अधिकारी डॉ अलका त्रिवेदी ने बताया कि टीवी मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत अभी तक शिवपुरी जिले की 115 ग्राम पंचायत को टीवी मुक्त घोषित किया जा चुका है इन सभी ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों व पंचायत कर्मचारी को जल्द सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीवी रोगियों को चिन्हित करने, उन्हें दवा देने सहित अन्य कार्य जिले में प्रभावी ढंग से किए जा रहे हैं उन्होंने बताया कि टीवी रोगियों को जो राशि दी जाती थी उसे भी 1 नवंबर 2024 से भी बढ़ा दिया गया है। उन्होंने बताया कि हमारा लक्ष्य है कि जिले को 2025 तक टीवी मुक्त किया जा सके।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u