शिवपुरी में पहुंची खाद की रैक, किसानों ने दिया केंद्रीय मंत्री को धन्यवाद

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से खाद की रैक पहुंची शिवपुरी

– सिंधिया ने अपने संसदीय क्षेत्र में डीएपी और एनपीके का 2545 मैट्रिक टन खाद पहुंचाया

-संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान सिंधिया ने किया था वादा, कि किसानों को नहीं आने दी जाएगी खाद की कमी

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में 2545 मैट्रिक टन खाद की रैक पहुंच गई है। रबी सीजन में किसानों को कोई परेशानी न हो इसके लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले दिनों दिल्ली में मंत्रालय में बात कर किसानों की इस समस्या के समाधान के प्रयास किए थे और अब खाद की रैक पहुंचने पर किसानों ने केंद्रीय मंत्री को धन्यवाद दिया है। शिवपुरी के लुधावली सेंटर पर खाद लेने के लिए आए किसान अमित शर्मा ने बताया कि हमारी समस्या को श्री सिंधिया ने सुना और अब खाद आ गया है। वहीं दीपेंद्र गुर्जर ने बताया कि डीएपी और एनपीके खाद अब सुविधाजन तरीके से मिल रहा है।

किसानों को वितरण केंद्रों से मिलेगा खाद-

पिछले दिनों अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया कोलारस में किसानों से वादा किया था कि उन्हें खाद की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। श्री सिंधिया ने विशेष प्रयासों से केंद्रीय मंत्रालय से बात करके 2545 मैट्रिक टन खाद की व्यवस्था कर दी है। संसदीय क्षेत्र में 2545 मैट्रिक टन खाद की दो रैक आ चुकी हैं। जो रैक आई है उसमें संसदीय क्षेत्र के अशोकनगर और शिवपुरी के लिए डीएपी खाद की व्यवस्था की गई है जबकि गुना और अशोकनगर के लिए एनपीके खाद पहुंचाया गया है। इन खाद के कट्टों का उतारने का काम रेलवे स्टेशन व डिपो केंद्रों पर किया गया। जल्द ही यह सभी वितरण केंद्रों पर पहुंच जाएगी।

केंद्रीय मंत्री को किसानों की चिंता-हरवीर रघुवंशी

सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय के प्रभारी हरवीर रघुवंशी ने बताया कि किसानों के लिए खाद की व्यवस्था में दशहरे के दिन भी केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया इसकी जानकारी लेते रहे। उन्होंने बताया कि 2545 मैट्रिक टन रैक संसदीय क्षेत्र के रेलवे ट्रैक पर लग गया और अब यह वितरण केंद्रों से बंटेगा। उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया को अपने क्षेत्र के किसानों की हमेशा चिंता रहती है। उनके समक्ष जैसे ही यह मामला आया तो उन्होंने रैक लगवा दी। बताया जा रहा है कि आने वाली 16 अक्टूबर को डीएपी खाद की एक और रैक आने वाली है जो गुना आएगी। इससे गुना के आसपास के किसानों के लिए इससे मदद मिलेगी।

किसानों को आ रही थी परेशानी-

गुना, शिवपुरी, अशोक नगर संसदीय क्षेत्र के क्षेत्र में इस समय रबी सीजन में किसान वर्ग अपने खेतों में बोवनी के काम में जुट गया है लेकिन खाद की कमी से किसान परेशान हैं। शिवपुरी में बीते दिनों खाद के वितरण केंद्रों पर किसानों की लंबी-लंबी लाइनें देखी गईं।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u