दो दिवसीय नाट्य समारोह का आयोजन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अनूपपुर।  भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) एवं प्रगतिशील लेखक संघ के अध्यक्ष क्रमशः साहित्यकार गिरीश पटेल एवं नाट्य कर्मी आयुष सोनी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आगामी 21- 22 सितंबर (शनिवार- रविवार) को बेथेल मिशन स्कूल अमरकंटक रोड अनूपपुर में प्रगतिशील लेखक संघ एवं भारतीय जन नाट्य संघ इकाई अनूपपुर के तत्वाधान में दो दिवसीय नाट्य समारोह आयोजित किया गया है।
उक्त समारोह में प्रथम दिन विहान ग्रुप भोपाल द्वारा संगीत संध्या तथा छात्रों पर आधारित नाटक “दुपहर” लेखक प्रसिद्ध साहित्यकार श्रीकांत वर्मा का मंचन किया जाएगा दूसरे दिन संस्कृत में लिखित मूल नाटक हास्य चूड़ामणि लेखक महामात्य वत्सराज का बुंदेली अनुवाद कर उक्त नाटक भोपाल का प्रसिद्ध नाटक संस्था विहान द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा उपरोक्त दोनों नाटकों के निर्देशक अनंत सौरभ भोपाल है जिनके 25 कलाकारों की टीम अनूपपुर पहुंचकर नाटक का मंचन करेगी ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में प्रधान जिला न्यायाधीश माननीय पी.सी. गुप्ता एवं मुख्य वक्ता के रूप में इप्टा के राष्ट्रीय सचिव शैलेंद्र उपस्थित रहेंगे ।
नाट्य समारोह में दर्शकों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था की गई है ,आयोजन समिति ने दशकों से अनुरोध किया है कि उनको दिए जाने वाले कार्ड/पास में नाटक देखने के लिए जो समय निर्धारित किया गया है और जो अनुरोध दर्शकों से अपेक्षा की गई है उसे पूरा कर दो दिवसीय नाट्य समारोह को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।
नाट्य स्थल पर पास उपलब्ध होंगे जिन दर्शकों के पास तक पास नहीं पहुंच पाया है उनकी सुविधा के लिए संस्था द्वारा पास कार्यक्रम स्थल पर मुहैया कराया जाएगा

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u