खंडवा में मनाया गया कारगिल विजय दिवस

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

एनसीसी कैडेट्स ने किया शहीदों को नमन, कर्नल बोले-आज भारत की सेना का दुनिया में लोहा माना जाता है

खंडवा। मनीष गुप्ता। 36 एमपी बटालियन खंडवा एनसीसी कैडेट्स ने कारगिल विजय दिवस अवसर पर सुबह पुलिस लाइन में शहीद स्मारक पर शहीदों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

36 एमपी एनसीसी बटालियन खंडवा के कमान अधिकारी कर्नल संदीपन भट्टाचार्य ने भारतीय वीर जवानों की शहादत को याद करते हुए बलिदानियों के सम्मान में दिवस मनाया गया। इस अवसर
वीर शहीदों को नमन किया, साथ ही विजय स्मारक में भारतीय सेना के सर्वोच्च बलिदान को याद किया गया।कमान अधिकारी द्वारा जिले के शहीद स्मारक में माल्यार्पण कर कारगिल के बलिदानों को नमन किया गया। इस महत्वपूर्ण दिवस के विषय में विस्तार से बताते हुए कमान अधिकारी ने कहा कि 26 जुलाई 1999 में भारतीय सेना के पराक्रम से पाकिस्तानी घुसपैठियों को भारत की सीमाओं से भागने पर विवश कर दिया गया था।आपरेशन विजय चलाकर एलओसी स्थित कश्मीर और लद्दाख के बीच स्थित दुर्गम और ऊंची पहाड़ी चौकियों को दुश्मन से खाली करवाया गया।
भारतीय सीमा से दुश्मन को बेदखल कर 26 जुलाई को आज के ही दिन गौरवशाली जीत हासिल की। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर श्री नीलकंठेश्वर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय खंडवा के एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट एस.एस.डावर, सुभाष गनावत एवं पी स्टाफ द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस कार्यक्रम में अरविंद कुमार नितिन कुमार के एनसीसी अधिकारी सत्यम तिवारी ,एंजेल्स प्लैनेट एवं सीवी रमन विश्वविद्यालय के कैडेट भी सम्मिलित हुए।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u