शिवपुरी में निजी स्कूलों पर प्रशासन कसेगा लगाम, फीस और अन्य विषयों की देनी होगी जानकारी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शिवपुरी में निजी स्कूल संचालकों को फीस और अन्य विषयों की देनी होगी जानकारी

– कलेक्टर ने बैठक लेकर निजी स्कूल संचालकों को दिए निर्देश

– स्कूल संचालकों ने नियमों का उल्लंघन किया तो की जाएगी कार्रवाई

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले में निजी स्कूल संचालकों द्वारा स्कूल फीस में की जा रही मनमानी को लेकर अब जिला प्रशासन ने आवश्यक कदम उठाए हैं। राज्य शासन के निर्देश पर कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने सभी निजी स्कूल संचालकों की एक बैठक कलेक्टर कार्यालय में ली। इस बैठक में सभी स्कूल संचालकों को आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के सभी निजी विद्यालयों को निर्देशित किया गया है कि वह स्कूल फीस और अन्य विषयों की जानकारी पोर्टल पर आगामी 8 जून तक अपलोड कर दें। शासन द्वारा 30 जून तक विशेष अभियान चलाकर निजी स्कूलों में अनियमितताओं को चिन्हांकित करने के निर्देश दिए गए हैं।
कलेक्टर ने सभी स्कूल संचालकों को निर्देश दिए कि राज्य शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का सभी लोग पालन करें अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर कार्यालय में आयोजित इस बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और जिले के निजी स्कूल संचालक मौजूद रहे।

जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौर ने बताया कि निजी स्कूल संचालकों को फीस सहित अन्य जानकारी पोर्टल पर देनी है। सभी निजी स्कूलों को निर्धारित समय में सभी जानकारी भरनी है। बैठक में पोर्टल की प्रक्रिया की तकनीकी जानकारी दी गई। स्कूल द्वारा पिछले सत्र को किताबें और इस सत्र में कौन सी किताबें पढ़ाई जा रही है यह जानकारी भी देना होगी। किस स्कूल द्वारा फीस में वृद्धि की गई है। फीस में 10 प्रतिशत तक वृद्धि की जाती है तो इस पर जिला प्रशासन की समिति द्वारा निर्णय ले सकते हैं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]