गर्लफ्रैंड के साथ बसाना था घर इसलिए मालिक के यहां की 40 लाख की चोरी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

गर्लफ्रेंड के साथ घर बसाना चाहता था इसलिए अपने मालिक के घर से चुरा लिए 40 लाख का सोना चांदी आभूषण व नगदी

– शिवपुरी के करैरा में नौकर ने दिया था लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम

– लाखों की चोरी की वारदात पुलिस ने 22 घंटे में किया खुलासा

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले के करैरा में एक व्यवसायी आकाश नगरिया के घर में 40 लाख की चोरी के मामले में पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को पकड़ लिया है। सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूप में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने बताया कि करैरा के व्यापारी आकाश नगरिया के यहां पर 40 लाख की चोरी की वारदात हुई थी जिसमें 15 लाख रुपए नगद और करीब 25 लख रुपए के सोने के आभूषण चोरी चले गए थे। इसके बाद पुलिस ने करैरा थाने में मामला पंजीकृत किया था। जब पुलिस ने पड़ताल की तो सामने आया कि व्यापारी की दुकान पर ही काम करने वाले शैफ अली उर्फ डबोले उर्फ शैफली पुत्र फिरोज खांन उम्र 26 वर्ष नि. काजी मोहल्ला करैरा ने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने मुखबिर तंत्र और साइबर सेल की मदद से उक्त मामले का खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी सैफ अली ने पुलिस पूछताछ में बताया कि बिजावर छतरपुर में उसकी गर्लफ्रेंड है और उसके साथ हमेशा के लिए घर बसाना चाहता था इसलिए उसने अपने सेठ आकाश के घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है और उसके पास से चोरी गया 40 लाख रुपए का सामान बरामद कर लिया है। जिसमें 15 लाख रुपए नगदी और 25 लाख रुपए की सोना आभूषण की सामग्री शामिल है।

गर्लफ्रेंड के साथ घर बसाना चाहता था आरोपी-

पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया है कि व्यापारी आकाश नगरिया की दुकान और मकान एक ही परिसर में है। व्यापारी का एप्लाइंसेस का व्यापार है जिसमें उनकी फर्नीचर और कूलर-फ्रिज-टीवी घरेलू उपकरणों के विक्रय की दुकान है। इसी दुकान पर काम करने वाला नौकर शैफ अली उर्फ डबोले पिछले काफी दिनों से चोरी की फिराक में था। पुलिस ने बताया है कि इन चोरी के रुपए के साथ आरोपी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घर बसाना चाहता था। आरोपी को जैसे ही पता चला कि व्यापारी आकाश नगरिया अपने परिवार के साथ होटल पर खाना खाने के लिए परिवार सहित जाने वाला है तो उसने इस चोरी को शनिवार-रविवार की रात्रि को अंजाम दिया। बताया जाता है कि व्यापारी ने आरोपी शैफ अली उर्फ डबोले को भी अपने परिवार के साथ खाना खाने साथ में होटल चलने के लिए कहा था लेकिन नौकर ने बहाना बना दिया। इसी दौरान उसने पूरे घर को सूना देखकर चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया।

घर के पास खंडहर में छुपा दिया चोरी के माल से भरा काला बैग-

करैरा में व्यापारी के घर पर हुई इस बड़ी वारदात के बाद स्वयं पुलिस अधीक्षक अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे और गहनता से जांच की थी। इसके अलावा फिंगरप्रिंट यूनिट, डॉग एस्कॉर्ट यूनिट को भी घटनास्थल का निरीक्षण कराया था। साथ ही साइबर सेल को भी निर्देशित किया गया था। इसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर के जांच शुरू की और संदेहियों से पूछताछ की तो आरोपी शैफ अली उर्फ डबोले तक पुलिस पहुंचने में कामयाब रही। पुलिस ने बताया कि चोरी की वारदात के बाद आरोपी ने पूरा माल एक काले बैग में रखा और इसके बाद अपने घर के पास के एक खंडहर में इस बैग को रख दिया। पुलिस ने यह बैग चोरी गई सामग्री के साथ बरामद कर लिया है।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u