चारधाम यात्रा पर जा रही बस में लगी आग, बस पूरी तरह हुई जलकर खाक

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

30 यात्री सवार थे बस में, बड़ा हादसा होने से बचा

-बस में महाराष्ट्र के यात्री सवार थे जो जा रहे थे चारधाम

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले के कोलारस थाना अंतर्गत फोरलेन हाईवे बैरसिया क्रॉसिंग के पास शुक्रवार को अचानक एक यात्री बस में आग लग गई। इससे यह बस पूरी तरह जल गई। बताया जा रहा है कि यह बस चारधाम यात्रा पर जा रही थी तभी इस बस में आग लग गई। इस बस में लगभग 30 यात्री सवार थे। बस में महाराष्ट्र के यात्री सवार थे, जो चारधाम यात्रा पर निकले थे। अचानक बस में धुआं देखकर बस सवार 30 यात्री जान बचाकर नीचे भागे। इस आग में कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन यात्रियों का सामान जलकर खाक हो गया। बाद में सूचना मिलने पर कोलारस नगर परिषद की फायर बिग्रेड ने इस बस में लगी आग पर काबू पाया। प्रारंभिक जांच पड़ताल में सामने आया है कि बस में यह आग शॉर्ट सर्किट से लगी है।

दो बसों में सवार होकर निकले थे महाराष्ट के यात्री-

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के बुलढाधा से उत्तराखंड केदारनाथ यात्रा के लिए 60 यात्री दो बसों में सवार होकर निकले थे। इसी दौरान कोलारस के पास मां गायत्री ट्रेवल्स की बस एमएच 04 जीपी 0144 में कोलारस फोरलेन के पास अचानक आग लग गई। बस में सवार यात्रियों ने बताया है कि वह दो बसों में सवार होकर अपने साथियों सहित चारधाम यात्रा पर निकले थे। 15 मई को 60 लोगों के साथ दो बसों ने महाराष्ट्र के बुलढाणा ने रवाना हुए थे।

शार्ट सर्किट से लगी आग-

इस बस में आग लगने के बाद सूचना मिलने के बाद कोलारस नगर परिषद की फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और बस में लगी आग पर काबू पाया। फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने जब तक बस में लगी आग पर काबू पाया तब तक पूरी बस जलकर खाक हो गई। बस यात्रियों ने बताया है कि इस बस कुछ यात्रियों ने अचानक बस में नीचे से धुआं उठता देखा तो सभी लोग बस से नीचे उतर गए। बस में 30 यात्री सवार थे। यात्रियों ने बताया है कि बस में रखा उनका सामान और नकदी जल गई है।

बड़ा हादसा टला-

बस में सवार यात्रियों ने बताया है कि जरा से देर हो जाती तो बस में सवार यात्री इसकी चपेट में आ सकते थे। महिला ने बताया कि उज्जैन में भी बस में खराबी आई थी। लेकिन बस संचालक ने ध्यान नहीं दिया। उस वक्त बस के ऐसी में शॉर्ट शर्किट हुआ था और अब बस आग भड़क गई। इस बस में जब से सवार हुए तभी से कुछ न कुछ खराबी आ रही थी। बस के ड्राइवर रविंद्र गरुड़ ने गुना के पहले बस के ऐसी में काम कराया था, लेकिन कुछ किलोमीटर चलने के बाद बाद बस में शॉर्ट सर्किट हो गया। इस फोरलेन पर हुए हादसे के दौरान पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया भी यहां से निकल रहे थे उन्होंने बस में लगी आग को लेकर तुरंत इसकी सूचना जिले के कलेक्टर सहित वरिष्ठ अधिकारियों को दी।

Leave a Comment

[democracy id="1"]