अमरकंटक में मौसम हुआ सुहाना , टूरिस्टो को लग रहा यह कश्मीर

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं


दो दिनों से रुक रुक कर हो रही हल्की बारिश से मौसम में घुली ठंडक ।
अमरकंटक / श्रवण उपाध्याय। मां नर्मदा जी की उद्गम स्थली / पवित्र नगरी अमरकंटक क्षेत्र में दो दिनों से हो रही हल्की बारिश ने मौसम का रुख बदल रखा है । एक दिवस पूर्व अमरकंटक में हल्की बारिश हुई और ठंडक का आलम क्षेत्र में घुल सा गया । आज पुनः रुक रुक कर बारिश हुई और आसमान में बादल छाए हुए है जिसकी वजह से बयार में ठंड के आलम जैसा मौसम हो गया है । बीच बीच में बारिश , गरज और तेज हवाओ का आवागमन होने के कारण अमरकंटक वासियों के अलावा अन्य प्रदेशों से आए टूरिस्ट व यात्रियों को नर्मदा उद्गम स्थल इस समय खूब आनंद दायक लग रहा है । लोगो को इस बदले मौसम का मिजाज अलग ही भा रहा है ।
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से आए सांब शिवराम और उनके पिंड प्रदान साथीगण यात्रियों ने बताया की अमरकंटक कश्मीर जैसा ठंडक क्षेत्र हो गया । हम सभी को खूब आनंद आ रहा है । यहां आज बहुत ठंड जैसा वातावरण है । गर्मी का तो पता ही नही चल रहा ।
अमरकंटक के संतगण कहते है की यंहा पर जब भी ज्यादा गर्मी पड़ने लग जाती है तो मौसम में बदलाव आ ही जाता है । वैसे ये मौसम लगभग सभी जगह अभी बना हुआ है । कई जगह बारिश भी हुई है पर अमरकंटक में ये मौसम बारिश होने के कारण क्षेत्र में ठंडक आ गई है । कुछ समय के लिए गर्मी से राहत रहेगी ।

Leave a Comment

[democracy id="1"]