मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में लगी भीषण आग

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कर्मियों ने कूदकर बचाई जान, 3 ईवीएम को नुकसान, कलेक्टर-एसपी मौके पर पहुंचे

निर्वाचन आयोग को दी गई सूचना

बैतूल। मुलताई विधानसभा के गौला गांव के पास मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही एक बस में भीषण आग लग गई। आगजनी में बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मतदानकर्मी सुरक्षित बताए जा रहे हैं, लेकिन 3 ईव्हीएम को नुकसान पहुंचा है। बस में आग लगने की जानकारी मिलते ही कलेक्टर, एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान मुलताई विधानसभा के मतदान केंद्र राजापुर- 275, डुंडर- 276, गेहूंबारसा- 278, 279 के अलावा कुंदा रैयत- 280, चिखली माल- 281 आदि मतदान केदो मैं चुनाव प्रक्रिया पूरी करने के बाद मुलताई की विजय बस से मतदान कर्मी वापस लौट रहे थे। रात 10. 30 बजे से 11बजे के बीच गोला ग्राम के पास अचानक बस में आग लग गई।

इससे पहले कोई कुछ समझ पाता, ड्राइवर ने ब्रेक लगाकर कुद कर अपनी जान बचाई। अचानक ब्रेक लगने से गाड़ी रुक गई और बस में आग लगी देख मतदान कर्मियों में हडकम्प गया एवं और वीपीएन सहित सामग्री लेकर करीब 8 से अधिक मतदान कर्मी और सुरक्षाकर्मी जान बचाई। समाचार लिखे जाने तक जानकारी मिली है कि बस में आग लगने से मतदान कर्मी सुरक्षित थे। घटना की जानकारी मिलते ही अमला बैतूल, मुलताई से फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक बस जल कर खाक हो चुकी थी ।
हादसे की जानकारी मिलते ही सबसे पहले मुलताई एसडीएम और रिटर्निंग अधिकारी तृप्ति पटेरिया, प्रभात पट्टन की तहसीलदार डाली रैकवार मौके पर पहुंच गई। घटना की जानकारी मिलते ही बैतूल से कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और एसपी निश्चय झरिया भी घटना स्थल पहुंचे गए।

कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि वे मौके पर मौजूद है। प्रारंभिक जानकारी में बस में शॉर्ट सर्किट से आग लगना प्रतीत हो रहा है। उन्होंने बताया कि 3 ईव्हीएम आग से मामूली क्षतिग्रस्त हुई है। तीन ईव्हीएम सुरक्षित है। मतदान कर्मी भी सुरक्षित है। कलेक्टर ने बताया कि निर्वाचन आयोग को इस सम्बंध में सूचना दे दी गई है। वहां से जो निर्देश मिलेंगे, तैयारी की जाएगी।

Leave a Comment

[democracy id="1"]