शिवपुरी जिले में चलें बूथ की ओर अभियान जारी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

रैली, गीत गाकर, दीवार लेखन के माध्यम से लोगों से की जा रही है वोट डालने की अपील

– मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों का हो रहा है आयोजन

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होना है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने स्वीप अभियान के तहत मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। स्वीप अभियान के अंतर्गत चलें बूथ की ओर अभियान के अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर जिसमें गांवों व शहरों में गीत, नाटक प्रतियोगिता, दीवार लेखन, भजन और रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह 7 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने इस अभियान को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जिस प्रकार मतदाता जागरूकता के लिए लगातार स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही है उसी तर्ज पर चलें बूथ की ओर अभियान के तहत इन गतिविधियों को और तेज करने की आवश्यकता है। स्थानीय अमले को इस अभियान से जोड़कर मतदाताओं को प्रेरित करना है।
तीसरे चरण में मतदान वाले लोकसभा संसदीय क्षेत्रों के सभी मतदान केन्द्रों में बुधवार एक मई से चलें बूथ की ओर अभियान चलाया जा रहा है। खासकर ग्रामीण आजीवका समूह की महिलाओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत व अन्य कर्मचारियों द्वारा अपने अपने क्षेत्रों में लगातार मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।
जिले में इस अभियान के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियां आयोजित हो रही है इसमें मतदाता जागरूकता रैली दीवार लेखन मेहंदी रंगोली प्रतियोगिता के साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हो रहे हैं। इस अभियान के तहत स्थानीय अमले द्वारा मतदाताओं से संपर्क कर मतदाता जागरूकता गतिविधियों से जोड़ा जा रहा है और अपील की जा रही है कि 7 मई को होने वाले मतदान में अपना वोट डालने के लिए जरूर जाएं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]