शिवपुरी में भक्तिभाव से मनाई हनुमान जयंती

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

प्राचीन मंशापूर्ण हनुमान मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया व भंडारे का भी हुआ आयोजन

-हजारों लोग पहुंचे मंदिर दर्शन करने

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई। इसी बीच शिवपुरी के प्राचीन मंशापूर्ण हनुमान मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया और यहां पर विशेष पूजा अर्चना के अलावा भंडारे का आयोजन किया गया। मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ भगवान के दर्शन के लिए देखी गई।

इस मौके पर मंदिर परिसर के बाहर हर वर्ष के तरह लगने वाल मेला भी आयोजित किया गया है। इस मंदिर से लोगों की बड़ी आस्था जुड़ी है। इस दौरान मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर कानपुर उत्तर प्रदेश से आकर हर वर्ष भंडारे का आयोजन करने वाले चौरसिया परिवार द्वारा भी इस वर्ष भी यहां पर भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें लोगों ने प्रसादी पाई।
इस मौके पर मंशापूर्ण हनुमान मंदिर के पुजारी पंडित अरुण शर्मा ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस बार हनुमान जयंती पर इसलिए खुशी ज्यादा है क्योंकि अयोध्या नगरी में हमारे भगवान राम जो पहले टेंट में बैठा करते थे अब भव्य मंदिर में बिराजमान हो गए हैं। इसलिए सभी भक्तजनों में इसको लेकर खासा उत्साह है।
इस मौके पर कानपुर से आए चौरसिया परिवार के आनंद चौरसिया ने बताया कि उनके दादा और पिताजी पूर्व में यहां पर मंदिर पर भगवान के दर्शन करने के लिए आते थे। इस दौरान हमारे परिवार की आस्था इस मंदिर से जुड़ती चली गई। तब से ही हमारे परिवार के लोग हर साल यहां पर हनुमान जयंती पर भंडारे का आयोजन करवाते हैं। इसके अलावा कानपुर से आई उषा चौरसिया ने बताया कि इस मंदिर की दूर-दूर तक बड़ी आस्था है। मंदिर पर जो भी भक्त अपनी मुराद मांगता है उसकी मुराद पूरी होती है। हनुमान जी उसकी मुराद पूरी करते हैं। हनुमान जयंती पर मंशापूर्ण परिवार के अलावा विभिन्न भक्तगण मौजूद रहे जिनमें वार्ड एक के भाजपा पार्षद अमरदीप शर्मा, मनोज सोनी और ज्योति डेंगरे परिवार के सदस्य मौजूद रहे जिन्होंने भक्तिभाव से हनुमान जयंती पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों को सफल बनाने में सहयोग किया।

Leave a Comment

[democracy id="1"]