शिवपुरी जिले के खनियांधाना में हुआ युवा संवाद कार्यक्रम

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

देश को विकसित और आत्मनिर्भर बनाने का काम कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी- महाआर्यमन सिंधिया

-युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन ने युवाओं को किया संबोधित

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया ने भी संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। इसी क्रम में शनिवार को खनियांधाना में युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान महाआर्यमन सिंधिया ने युवाओं को संबोधित किया। इस मौके पर महाआर्यमन सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने का काम कर रहे हैं। देश में आज चारों ओर विकास और प्रगति के कार्य हो रहे हैं। मेरे पिता श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सिंधिया भी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकास और प्रगति को लक्ष्य बनाकर काम कर रहे हैं। महाआर्यमन सिंधिया सिंधिया ने उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह से महाभारत में गुरु द्रोणाचार्य नं अर्जुन को तीर निशाने पर लगाने के लिए कहा। इसी तरह से मेरे पिता (ज्योतिरादित्य सिंधिया) भी विकास और प्रगति को लक्ष्य मानकर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उसे हासिल करने के लिए इस क्षेत्र में काम कर रहे हैं।

भारत को सशक्त और आगे बढ़ा रहे हैं पीएम मोदी-

महाआर्यमन सिंधिया ने कहा कि आज भारत को सशक्त और आगे बढ़ने का काम प्रधानमंत्री कर रहे हैं। देश में शिक्षा और स्वास्थ्य का स्तर ऊपर उठाने के लिए लगातार काम किए जा रहे हैं। पिछले कुछ सालों में लगातार शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करते हुए साथ नए आईआईटी, एम्स अस्पताल, विश्वविद्यालय खोले गए हैं। जिसका लाभ हमारी नई पीढ़ी को मिलेगा। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में सभी युवा आगे जाकर वोट डालें। इस संसदीय क्षेत्र में दो लाख से ज्यादा युवा पहली बार वोट डालेंगे। अब इन युवाओं पर जिम्मेदारी है कि वह घरों से बाहर निकालकर अपने साथ अपने परिवार के लोगों को भी आगे लाकर लोकतंत्र को मजबूत करते हुए वोट डालें।

विश्व स्तर की कंपनियां आ रही हैं भारत-

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व के कारण ही विश्वव्यापी टेक्सला जैसी कंपनी इंडिया में फैक्ट्री खोलने जा रही है। इसके अलावा एप्पल इंडिया में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कर रहा है। यह सभी यह बताता है कि इंडिया किस तरह से पूरे विश्व में छा रहा है। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की सोच है कि भारत के युवा रोजगार खोजने वाले ना बने बल्कि रोजगार देने वाले बने। आज 90 हजार से ज्यादा स्टार्टअप बने हैं। मैंने भी दो स्टार्टअप शुरू किए हैं। इस तरह से हम रोजगार देने वाले बने।

अपने दादा श्रीमंत माधवराव सिंधिया को किया याद-

उन्होंने इस युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान अपने दादा स्वर्गीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया को याद करते हुए कहा कि आज इस क्षेत्र में विकास पुरुष के रूप में उनकी पहचान है। मैं इस क्षेत्र में यहां कहीं भी जाता हूं तो कई लोग कहते हैं कि हमने उनके दादाजी के साथ कार्य किया है तो इस तरह से हमारा कई पीढियां से इस क्षेत्र के लोगों से पारिवारिक संबंध है। हमने पारिवारिक संबंधों को हमेशा तरजीह दी है। हमने कभी इस क्षेत्र में राजनीति नहीं की है। विकास और प्रगति की सोच के साथ हमारा परिवार काम कर रहा है। आज इस क्षेत्र के खनियांधाना, पिछोर, गुना, अशोकनगर में आज लगातार चारों ओर सड़कों का माया जाल बिछचुका ह। एक समय यहां पर सड़कें नहीं हुआ करती थी लेकिन आज चारों ओर अच्छी और पक्की सड़के हैं। ग्वालियर में नवनिर्मित एयरपोर्ट का जिक्र करते हुए सिंधिया ने कहा कि 16 महीने के कम समय में भी यह एयरपोर्ट बनकर तैयार हुआ है जिससे इस क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। इसके अलावा गुना और शिवपुरी में भी नए एयरपोर्ट के लिए बजट स्वीकृत कर दिया गया है। इसके अलावा ग्वालियर से आगरा तक 8 लाइन का फोरलेन मार्ग निर्माण के लिए भी बजट स्वीकृत हो गया है इस तरह से विकास का कार्य इस क्षेत्र में हो रहे हैं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]