यह चुनाव नहीं संग्राम और लड़ाई है- ज्योतिरादित्य सिंधिया

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शिवपुरी में शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के मंडल और बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक को केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने किया संबोधित

– प्रधानमंत्री श्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत को विश्व पटल पर स्थापित किया है

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि यह चुनाव नहीं है बल्कि संग्राम है और लड़ाई है। इसलिए भाजपा कार्यकर्ता एक सेनापति के रूप में काम करे। श्री सिंधिया ने यह बात शिवपुरी में शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के मंडल और बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। एक निजी होटल में आयोजित इस बैठक में शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के पुरानी शिवपुरी मंडल और ग्रामीण मंडल के कार्यकर्तागण मौजूद रहे।
श्री सिंधिया ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी बूथ पर मजबूती के साथ जुट जाए। श्री सिंधिया ने कहा कि यह चुनाव संग्राम और लड़ाई इसलिए है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन मूल्यों को लेकर देश में काम कर रहे हैं उन मूल्यों को स्थापित करना है। श्री मोदी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और देश के नायकों को के जो सपने थे उसे स्थापित कर रहे हैं। भारत को विश्व पटल पर स्थापित करने का काम श्री मोदी कर रहे हैं। श्री मोदी ने देश में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है कई भ्रष्टाचारियों को जेल भेजा है। आदर्शवाद को स्थापित किया है इसलिए इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए आने वाले समय में जो चुनाव है वह संग्राम और लड़ाई है।

जोश के साथ होश के साथ भी काम करना है-

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस चुनाव में हमें जोश के साथ होश से भी काम करना है। जीत के लिए अपने अंदर भूख रखनी है। 40 दिन हमें अपना लक्ष्य स्थापित करना है घर के सारे काम छोड़कर के पार्टी का काम करना है। श्री सिंधिया ने पार्टी को मां की संज्ञा दी और पार्टी के लिए पूरे प्राण पर से कार्यकर्ताओं को जुट जाने का आह्वान किया। श्री सिंधिया ने कहा कि हमें 40 दिन तक घर के सारे काम छोड़ने होंगे। यह 40 दिन हमें हमारी मां भारती के लिए, पार्टी के पुरोधा दीनदयाल जी के लिए, श्यामा प्रसाद मुखर्जी के लिए, राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी के लिए करने होंगे। जिससे पार्टी को हर बूथ पर मजबूत हो और हम मोदी जी के हाथों को मजबूत करें। इस दौरान श्री सिंधिया ने मेरा बूथ सबसे मजबूत अबकी बार 400 पार जैसे नारे कार्यकर्ताओं से लगवाए। श्री सिंधिया ने कहा कि हमें किसी भी प्रकार के फीलगुड में नहीं रहना है। किसी भी अति आत्मविश्वास में नहीं रहना है। हमें अपने बूथ पर ध्यान देना है। हमेें हर वोटर से संपर्क करना है। लाभार्थियों से हमें संपर्क करना है। केंद्र और राज्य सरकार डबल इंजन की सरकार से जिन लाभार्थियों को लाभ मिला है उनसे संपर्क कर वोट डलवाना है।

दादी ने डीपी मिश्रा को तो मैंने दो जोड़ी भाइयों को धूल चटाई-

इस बैठक के दौरान श्री सिंधिया ने अपनी पूजनीय दादी राजमाता विजया राजे सिंधिया को याद किया। श्री सिंधिया ने कहा कि मेरी आजी अम्मा (राजमाता विजयाराजे सिंधिया) ने भाजपा को स्थापित करने में अपना योगदान दिया। इसके अलावा जब उनके स्वाभिमान को चोट पहुंची तो 60-70 वर्ष पहले डीपी मिश्रा की सरकार को ललकारते हुए उन्हें धूल चटाई। इसी तरह मैंने अपनी आजी अम्मा के पद चिन्ह पर चलते हुए जन विरोधी सरकार को गिराकर मैंने दो जोड़ी भाइयों को धूल चटाई। इसके बाद मप्र में डबल इंजन की सरकार आई। इससे पहले डेढ़ वर्ष में जो कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रदेश के विकास में अवरोध आया था व विकास रुक गया था भ्रष्टाचार और अत्याचार बढ़ गया था उसका पतन किया। आज डबल इंजन सरकार के कारण कई जनहितैषी योजना का लाभ जनता को मिल रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से 10 साल में 3 करोड़ आवास बन गए हैं जबकि बीते 65 साल में मात्र 4 करोड़ आवास बने। वहीं 11 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है। हमारी सरकार की सबसे बड़ी बात है कि सीधा पैसा लाभार्थी के खातों में पहुंच रहा है किसी तरह का कोई भ्रष्टाचार नहीं है। प्रधानमंत्री जी कहते हैं ना खाऊंगा ना खाने दूंगा। इस मंत्र पर हमारी सरकार चल रही है। प्रधानमंत्री जी के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का काम हमारे बूथ कार्यकर्ताओं का है। चुनाव में इसी संग्राम और लड़ाई के साथ हर कार्यकर्ता को यह काम चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने का काम करना है।

500 साल के सपने को मूर्त रूप देने का काम किया प्रधानमंत्री मोदी ने-

श्री सिंधिया ने कहा कि 500 साल का जो सपना था उसे मूर्त रूप देने का काम प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किया है। 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को पूर्ण करके इस सपने को साकार किया। आपके सपनों को पूरा करने का संकल्प प्रधानमंत्री जी ने लिया है। प्रधानमंत्री भारत को विश्व पटेल पर स्थापित करते हुए आगे ले जाने का काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी के हाथों को इसी तरह से मजबूत करने का काम अब हमको इस चुनाव में करना है उनके हाथों को मजबूत करते हुए अबकी बार 400 पार के नारे के साथ जीत दिलानी है।

अंचल में नहीं पनप पाएंगे भूमाफिया-

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि आप प्रधानमंत्री जी के हाथों को मजबूत कीजिए और इस सेवक को भी मौका दीजिए। मैं आपसे वादा करता हूं कि यह इस अंचल में भूमाफिया नहीं पनप पाएंगे। काला बाजारियों की कोई जगह नहीं होगी। राशन की दुकानों पर कब्जा करने वालों को बक्सा नहीं जाएगा। इस संकल्प के साथ में आपको विश्वास दिलाता हूं कि इस क्षेत्र का विकास और तरक्की मेरी पहली प्राथमिकता है । सिंधिया परिवार कई सालों से इस संकल्प के साथ काम कर रहा है। श्री सिंधिया ने कहा कि सिंधिया परिवार के लिए राजनीति एक माध्यम है। राजनीति को हमने जन सेवा का माध्यम बनाया है। जन भावना के साथ काम करने का संकल्प सिंधिया परिवार ने लिया है। हमारे परिवार का लक्ष्य जनसेवा व विकास है और इसी पर सिंधिया परिवार आगे भी काम करता रहेगा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]