कलेक्टर का एक्‍शन, 4 कर्मचारी सस्पेंड 88 को दिया नोटिस

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बैतूल। बैतूल कलेक्टर ने निर्वाचन प्रशिक्षण से गैर हाजिर 4 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। जबकि 88 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब संतोषजनक न मिलने पर एक दिन की वेतन प्रभाव से रोके जाने की चेतावनी दी है।
निलंबित कर्मचारियों में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चोपना के नियमित भृत्य कपिल बोडकी, जिला चिकित्सालय के सहायक ग्रेड-3 श्री हिमांशु कुमरे, प्राथमिक शाला कुटखेड़ी के सहायक अध्यापक कमलेश ठाकुर व एकीकृत आदिवासी विभाग परियोजना बैतूल की स्टेनोग्राफर साधना चौहान शामिल है।
बता दे कि लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों के तहत प्रथम चरण का प्रशिक्षण 26 मार्च 2024 से 28 मार्च 2024 तक आयोजित किया गया था। तीन दिवसीय इस प्रथम प्रशिक्षण सत्र में जिले के 10 विकासखंडों में 11 प्रशिक्षण केंद्रों पर यह प्रशिक्षण आयोजित किया गया था।
इस प्रशिक्षण का उद्देश्य निर्वाचन कार्यों में कर्मचारियों को निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार मतदान व मतगणना प्रक्रिया पर बिंदुवार प्रशिक्षित करना है। निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व पारदर्शी निर्वाचन के लिए मतदान व मतगणना से जुड़ी सुरक्षात्मक बारीकियों से अवगत कराना है। जिसमें लापरवाही बरतने पर 92 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जिनमें 4 को सस्पेंड और 88 को नोटिस जारी किया गया है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]