चुनाव का पर्व, देश का गर्व नारे के साथ निकाली जागरूकता रैली

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

डाक विभाग की टीम ने मतदान के लिए किया जागरूक

 भारतीय डाक विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले में भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप पार्टनर भारतीय डाक विभाग की टीम द्वारा शुक्रवार को शहर में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। मतदाता जागरूकता रैली में शामिल अधिकारी एवं कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों को आने वाले लोकसभा चुनाव में वोट जरूर डालने की अपील की।
‘ चुनाव का पर्व, देश का गर्व’ नारे के साथ डाक विभाग की टीम ने मतदान के लिए सभी को जागरूक किया। इस रैली में सहायक अधीक्षक मनोज प्रताप सिंह,निरीक्षक राजकुमार तोमर, पोस्टमास्टर मलखान लोधी सहित डाकघर के सभी कर्मचारी शामिल हुए। भारतीय डाक विभाग के द्वारा शिवपुरी जिले में आम जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मतदान जागरूकता अभियान के अंतर्गत एक रैली का आयोजन किया गया। यह रैली शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए प्रधान डाकघर शिवपुरी तक निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में डाक कर्मयोगियों के द्वारा भाग लिया गया एवं आम जनता को भारत के लोकतंत्र के महापर्व को चुनाव का पर्व देश का गर्व बताते हुए विभिन्न मतदान संदेशों का संप्रेषण करते हुए रैली निकाली गई।
डाक अधीक्षक विनय श्रीवास्तव ने बताया कि गुना डाक संभाग के अंतर्गत आज संभाग के तीनों जिलों गुना शिवपुरी एवं अशोकनगर में प्रधान डाकघर से मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि डाक विभाग भारतीय निर्वाचन आयोग के स्वीप (व्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता) कार्यक्रम के अंतर्गत आम नागरिकों को भारत के लोकतंत्र के महापर्व आम चुनाव के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियां संचालित कर रहा है। जिनमें डाकघरों में जागरूकता बैनर, पोस्टर, पत्रों पर मतदान के लिए प्रेरित करने के संदेश स्टांप, रैली आदि का आयोजन किए जा रहे हैं। ताकि अधिक से अधिक लोग चुनाव के पर्व में अपने मतदान का उपयोग करें और भारत के लोकतंत्र को सशक्त और मजबूत बनाएं। इस रैली में मनोज प्रताप एएसपी, राजकुमार तोमर निरीक्षक, मलखान लोधी पोस्टमास्टर, बीएस कुशवाह एसपीएम, अविनाश फाल्के एसपीएम तथा डाकघर के सभी कर्मचारी उपस्थित हुए।

Leave a Comment

[democracy id="1"]