चुनाव प्रचार के दौरान अपने आप को मकड़ी क्यों कह रहे हैं ज्योतिरादित्य, जानिए पूरी बात

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

रावत समाज के सम्मेलन में बोले ज्योतिरादित्य, मैं हूं गुना-शिवपुरी की मकड़ी: सिंधिया

शिवपुरी के परोड़ा में रावत समाज के होली मिलन समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिवपुरी।रंजीत गुप्ता। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में इस समय लोकसभा चुनाव का प्रचार जोर शोर से जारी है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री और गुना लोकसभा संसदीय क्षेत्र से भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाए गए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पूरी ताकत से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने शिवपुरी के परोड़ा में रावत समाज के होली सम्मेलन समारोह में भाग लिया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विकास को लेकर अपने आप को मकड़ी तक कह डाला। श्री सिंधिया ने कहा कि मैं गुना-शिवपुरी, अशोकनगर की मकड़ी हूं। सड़कों के रूप में मकड़ी का जाल मैंने चारों ओर बना दिया है। मड़ीखेड़ा से पानी, नहर, कोलारस से बामोरी तक सड़क बनाई। यहां से राजस्थान बॉर्डर तक सड़क बनाई। आज पडोरा को तीनों तरफ से मैंने हाइवे से घेर दिया है। मैंने हर वो काम किया जो आपने कहा और वो भी किया जो आपने नहीं भी कहा, वह भी किया।

मकड़ी के जाले को दे रहे हैं विकास की संज्ञा-

केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया इस समय गुना, शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं और विभिन्न समाजों की बैठक कर रहे हैं। इसी बीच शिवपुरी जिले के परोड़ा में मकड़ी के जाल के रूप में उन्होंने जो बात कही उसे शिवपुरी, गुना, अशोकनगर में जो विकास कार्य किए गए हैं उस कार्य को मकड़ी के जाल की संज्ञा के रूप में उन्होंने बताया है। देखा जाए तो श्री सिंधिया अपनी सभाओं के दौरान पूर्व के संसदीय कार्यकाल के दौरान किए गए विकास कार्यों का उल्लेख कर रहे हैं। लगातार जनता के बीच उन कार्यों को बता रहे हैं जैसे शिवपुरी का मेडिकल कॉलेज, शिवपुरी में पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्थापना, गुना से ग्वालियर के बीच फोरलेन हाईवे का निर्माण, गुना में फूड पार्क का निर्माण आदि कार्यों का उल्लेख वह अपनी सभाओं के दौरान करते हैं। यह विकास कार्य उनके पूर्व के संसदीय कार्यकाल के दौरान इस क्षेत्र में हुए थे जिन्हें श्री सिंधिया अपनी सभाओं के दौरान गिना रहे हैं।

2047 तक भारत को विकसित बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी- ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिवपुरी जिले के पड़ोरा में रावत समाज के होली मिलन समारोह में भाग लेते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री 2047 तक भारत को विकसित बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं। किसान भाइयों के लिए सम्मान निधि, बहनों के लिए लाड़ली लक्ष्मी, लाड़ली बहना योजना, 80 करोड़ लोगों को नि:शुल्क अनाज देने के साथ आयुष्मान भारत से करोड़ों लोगों को नि:शुल्क इलाज की सुविधा मोदी सरकार में मिल रही हैं। श्री सिंधिया ने कहा कि विकसित भारत के निर्माण के लिए आप सभी आने वाले लोकसभा मतदान में भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करें। केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि 500 वर्षों बाद अयोध्या में भगवान श्रीराम ने होली मनाई। 25 मार्च को हम सबने होली मनाई है, लेकिन 4 जून को लोकसभा का परिणाम आएगा और भाजपा के ऐतिहासिक विजय पर एक बार हम सब मिलकर फिर होली मनाएंगे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]