किसान मेले से किसानों ने बनाई दूरी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

फोटो सेशन तक सीमित आयोजन
अनूपपुर। जिले मे आत्मा परियोजना एवं मध्य प्रदेश राज्य मिलेट्स मिशन योजनांतर्गत दो दिवसीय जिला स्तरीय श्री अन्नान एव कृषि विज्ञान मेला सह प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कृषि संबंधित यंत्र कृषि संबंधित कीटनाशक दवाइयां आधुनिक तकनीक से उद्यानिकी विभाग के द्वारा सब्जियों का स्टॉल सहित अन्य की प्रदर्शनी लगाई गई है जिससे जिले के किसान वहां पहुंचकर कृषि संबंधित मेले का लाभ उठा सके यह कार्यक्रम जिले के कार्यालय उप संचालक कृषि परिसर कलेक्टर कॉलोनी के पीछे डाइट भावन के पास आयोजित हो रही है।
मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार महत्वाकांक्षी योजनाओं को जनता तक
पहुंचाने के लिए जोर शोर से प्रयासरत है परंतु जिले में पदस्थ अधिकारी कार्यक्रमों का प्रचार प्रसार करने में पीछे रहते हैं जिससे मिलने वाले लाभ आम नागरिक तक नहीं पहुंच पाते जिसका एक उदाहरण इन दिनों किसान मेला में देखने को मिला रहा है। दो दिवसीय किसान मेले में खाली पड़ी कुर्सियों को मंच में बैठकर कृषि अधिकारी देख रहे हैं। जबकि जिले के कई किसानों से इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी चाही गई तो उन्होंने बताया कि हमें इस विषय पर कोई जानकारी नहीं है।
बताते चलें की मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में वर्षों से कृषि विभाग मे अपने पद पर जमे हुए हैं। कई वर्षों से ऐसा देखने को मिला है कि अनूपपुर जिले के कलेक्टर 3 साल में बदल जाते हैं परंतु कृषि विभाग में जमे हुए वरिष्ठ अधिकारी आज भी अपने पद पर बने हुए हैं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]