गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के लिए हुई रायसुमारी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

ज्योतिरादित्य या केपी यादव किसको मिलेगा टिकट, पार्टी हाई कमान करेगा फैसला

– बंद कमरे में हुई रायसुमारी

– कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी से रायसुमारी में एक लिफाफे में तीन-तीन नाम मांगे गए थे

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। इस लोकसभा सीट से किसे भाजपा का टिकट दिया जाए, इसको लेकर रायसुमारी हुई है। भाजपा में पार्टी नेतृत्व का निर्देश मिलने के बाद लोकसभा चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों के नाम को लेकर यह रायकुमारी की गई है। संसदीय क्षेत्र के गुना में इस रायसुमारी में प्रदेश सरकार की राज्य मंत्री कृष्णा गौर और भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य सुरेश आर्य को भेजा गया। गुना के सर्किट हाउस में गुना, शिवपुरी और अशोकनगर के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी से इस रायसुमारी एक लिफाफे में तीन-तीन नाम मांगे गए थे। इस रायसुमारी के लिए जो अपेक्षित नेता थे उन्होंने ही अपनी ओर से नाम दिए। इस दौरान ऐसी चर्चा है कि सभी पार्टी नेताओं ने अपने-अपने स्तर से नेताओं के नाम दे दिए हैं लेकिन प्रमुख तौर पर ऐसा माना जा रहा है कि गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से ज्योतिरादित्य सिंधिया और वर्तमान सांसद केपी यादव सहित पूर्व खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, शिवपुरी भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम के नाम पार्टी पदाधिकारी ने दिए हैं।

बंद कमरे में हुई रायसुमारी-

शिवपुरी के भाजपा नेताओं ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि गुना में आयोजित की गई इस रायसुमारी में पार्टी नेतृत्व द्वारा भेजी गई राज्य मंत्री कृष्णा गौर और सुरेश आर्य ने बंद लिफाफा में तीन-तीन लोगों के नाम मांगे थे। इस दौरान इस रायसुमारी में शिवपुरी से 64 नेताओं को बुलाया गया था। इसके अलावा गुना से 49 और अशोकनगर से 82 नेताओं ने रायसुमारी के दौरान अपनी ओर से नाम दिए हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी गाइडलाइन के अनुसार जो अपेक्षित नेता आमंत्रित थे उन्हें सूचना दे दी गई थी। सर्किट हाउस के बाहर गेट पर वेरीकेट्स लगाकर पुलिस तैनात की गई थी। जो अपेक्षित नेता थे उनको ही अंदर जाने की अनुमति थी।

ज्योतिरादित्य और केपी यादव सहित अन्य नेताओं के नाम की भी चर्चा-

भाजपा से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि गुना में जो रायसुमारी हुई है। उसमें वर्तमान सांसद केपी यादव का नाम के अलावा पूर्व में इस क्षेत्र से सांसद रहे और वर्तमान में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य लोगों के नाम भी सामने आए हैं। सूत्रों ने बताया है कि भाजपा के शिवपुरी जिला अध्यक्ष राजू बाथम और पूर्व खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का भी नाम सामने आया है। हालांकि अभी किसी तरह की कोई जानकारी भाजपा की ओर अधिकृत तौर पर नहीं दी गई है।

किसको मिलेगा टिकट पार्टी हाईकमान करेगा तय-

वैसे लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी हुआ नहीं है लेकिन संभवत मार्च के मध्य में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा। इसी बीच भाजपा ने चुनावी तैयारी शुरू कर दी हैं। भाजपा से जुड़े सूत्रों ने बताया है की इस रायसुमारी के बाद जिन नेताओं के नाम संभावित प्रत्याशी के तौर पर सामने आए हैं। इसकी जानकारी वरिष्ठ नेतृत्व को दी जाएगी। इसके बाद दिल्ली से ही पार्टी हाईकमान द्वारा उम्मीदवार के नाम का ऐलान इस संसदीय क्षेत्र के लिए किया जाएगा।

अपनी-अपनी दावेदारी और जोर आजमाइश का दौर जारी-

पिछले कुछ दिनों से गुना संसदीय क्षेत्र चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि वर्तमान सांसद केपी यादव दोबारा से टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर सन् 2019 के चुनाव में कांग्रेस से चुनाव लड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अपने पुराने संसदीय क्षेत्र में लगातार सक्रिय बने हुए हैं। ज्योतिरादित्य ने अपने पुराने संसदीय क्षेत्र में पिछले दिनों राज्यसभा सांसद खेल महोत्सव का आयोजन कराया। वहीं दूसरी ओर केपी यादव ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेल महोत्सव के जवाब में सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन कराया था। यह दोनों नेता ही अपनी-अपनी दावेदारी व जोर आजमाइश में लगे हुए हैं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]