पटाखा फैक्ट्री में अचानक आग लगने से मचा हड़कंप

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

सैकड़ो लोगों की जान जाने का संकेत..

हरदा।  फटाका फैक्ट्री में अचानक आग लगने से शहर मची हड़कंप सैकड़ो लोगों की जान जाने का की मिली जानकारी मौके पर कलेक्टर एसपी समेत तमाम अधिकारी पहुंच चुके हैं आज पर काबू पाने की कोशिश में जुटे मगर आज इतनी भयंकर लगी है कि फायर ब्रिगेड लगातार प्रयास कर रही है मगर आग पर अभी तक काबू नहीं हो पाया।

एंबुलेंस की मदद से फंसे लोगों को निकालने का प्रयास जारी लगातार फायर ब्रिगेड से आग बुझाने का प्रयास किए जाने के बाद भी अभी तक आग पर नहीं किया गया काबू बड़ी संख्या में लोगों की फांसी जाने की तादाद बता रहे हैं। प्रशासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द आग पर काबू पाकर लोगों को सही सलामत बाहर निकाल लिया जाए।

एक से डेढ़ साल पूर्व में भी फटाका फैक्ट्री में आग लगी थी जिसके कारण कई लोगों की जान अपनी जान गवाही थी प्रशासन ने उसे वक्त भी फैक्ट्री संचालक सोमेश अग्रवाल राजू के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की थी वह हमेशा प्रशासन की मिली भगत से ही अपनी फैक्ट्री चलाते हुए आ रहा है। फटाका फैक्ट्री संचालक के द्वारा घरों घर बारूद दिया जाता था ताकि वहां घर पर बैठकर फटाका बना सके।

पटाखा फैक्ट्री में जिस दिन आग लगी थी उसे दिन भी 80 से 100 लोग फैक्ट्री में काम कर रहे थे फैक्ट्री संचालक के द्वारा मजदूरों के लिए कोई भी सुविधा नहीं थी जिससे कि वह अपनी जान बचाकर भाग सके पूर्व में भी पतलक पटाखा संचालक राजू अग्रवाल के खिलाफ में शिकायत की गई थी इसके बाद भी प्रशासन ने कोई एक्शन नहीं लिया अगर प्रशासन एक्शन लेता तो आज इस वक्त यह दुर्घटना की संभावना नहीं होती।

जानकारी के अनुसार बता दे की मगरदा रोड स्थित फटाका फैक्ट्री में पूर्व में भी एक हादसा हो चुका है प्रशासन द्वारा कई बार फतला संचालक को नोटिस व उसके ऊपर कारवाई करने के बाद भी

वह अपना कार्य निरंतर जारी रखता है जानकारी के अनुसार फाटल का फैक्ट्री संचालक के द्वारा घरों में फटक बनाने के लिए बारूद दिया जाता था जिसके कारण से फटाका फैक्ट्री में आग लगने से लोगों के घर तक आज पहुंच गई जिससे कि लोगों घर में जो बर था उसमें आग लगने से काफी लोगों का नुकसान हुआ है पूरे घर की घर जल चुके हैं। अभी अनुमान नहीं लगाया जा सकता है कि कितने लोगों की जान मुसीबत में फंसी हुई है पुलिस का प्रयास है कि लोगों को जल्द से जल्द निकला। हरदा शहर में फैक्ट्री में लगने से आज पूरे जिले में हड़कंप।

एंबुलेंस की मदद से घायल लोगों को जिला चिकित्सालय में ले जाया गया तुरंत इलाज चालू है। जिसकी गंभीर हालत है उन्हें भोपाल और इंदौर रेफर कर दिया गया है।

फैक्ट्री के सामने आने जाने वाले लोगों को लगा ऐसा धमाका की खेतों में 1 किलोमीटर दूरी पर तक उछल फेंक दिया धमाके ने

फटाका फैक्ट्री के आसपास के रहने वाले लोगों रहने को क्या जा रहा है राहत शिविर में भी जाने का कार्य किया जा रहा है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]