प्रभार में अटकी आवास योजना की अंतिम राशि

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

गरीबों के घर का सपना इस दिवाली रहेगा अधूरा
अनूपपुर। शहरी आवास योजना के तहत लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक हितग्राहियों को आवास योजना की अंतिम राशि नहीं मिल पाई है जिसके चलते उनका मकान पूरा नहीं हो सका है इस साल भी उन्हें पुराने ही घर में दीपोत्सव मानना पड़ेगा क्योंकि नगर पालिका अनूपपुर में सीएमओ का प्रभार लेने को कोई भी अधिकारी तैयार नजर नहीं आ रहा है।
गरीब चेहरों में मुस्कान लाने के लिए देश के प्रधानमंत्री के द्वारा शहरी आवास योजना के तहत कच्चे मकान में पक्के मकान में तब्दील करने का संकल्प प्रधानमंत्री के द्वारा लिया गया था और उम्मीद लगाई थी कि कोई भी गरीब बिना छत के नहीं रहेगा।
इस योजना को अमली जामा पहनाने के लिए अलग-अलग एजेंसियों के माध्यम से निर्माण कार्य कराए गए। नगर पालिका अनूपपुर में लगभग डेढ़ दर्जन ऐसे शहरी आवास की अंतिम राशि जारी होने में लगातार हो रही देरी के चलते इस बार भी दीपावली का उत्सव उन गरीब परिवारों के लिए अधूरा ही नजर आएगा जो कयास लगा रहे थे कि नए घर में इस दिवाली में प्रवेश कर जाएंगे आलम यह है कि नगर पालिका अधिकारी के जाने के बाद कोई भी अनूपपुर नगरपालिका का प्रभार नहीं ले रहा है जिसके कारण हितग्राहियों की अंतिम राशि उन्हें जारी नहीं हो पा रही है छत के अलावा भी आवास में और भी कई काम रहते हैं लेकिन राशि अटकी होने के कारण आवास अधूरे नजर आ रहे है।

इस मामले में जिला प्रशासन भी कोई दिलचस्पी नहीं दिख रहा है जब कि नगर पालिका जिला मुख्यालय की है और इसकी योजना और कार्य पूर्णता के आधार पर जिले की तस्वीर संभाग और प्रदेश में दिखाई पड़ती है लेकिन गरीबों के चेहरों में दिख रही मायूसी कहीं न कहीं अधिकारियों को नजर नहीं आ रही है तभी तो 2 महीने से भी अधिक का समय बीत चुका है लेकिन कोई भी अधिकारी अनूपपुर नगर पालिका का प्रभाव लेने को तैयार नहीं है।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u