शिवपुरी एसडीएम ने गोदाम और वेयर हाउसों पर मारा छापा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मंडी टैक्स की चोरी और अनियमितताएं मिली, कार्रवाई के निर्देश

एसडीएम की छापामार कार्रवाई से हड़कंप का माहौल

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी एसडीएम उमेश चंद्र कौरव ने गुरुवार को मंडी टैक्स की चोरी और अनियमिताओं को लेकर विभिन्न गोदाम और वेयर हाउसों पर छापामार कार्रवाई की है। इस छापामार कार्रवाई के दौरान मंडी टैक्स की चोरी पाई गई है और कुछ वेयरहाउस और गोदामों पर संचालन नियम अनुसार नहीं पाया गया है जिस पर कार्रवाई की गई है।

शिवपुरी एसडीएम उमेश चंद्र गौरव ने बताया कि अथर्व फूडस वेयर हाउस ग्राम नोहंरीकला एसडीएम शिवपुरी, तहसीलदार शिवपुरी, मंडी सचिव, कृषि उपज मंडी शिवपुरी द्वारा संयुक्त जांच/निरीक्षण किया गया। मौके पर रखी हुई मूंगफली एवं सोयाबीन का भौतिक सत्यापन किया गया। गोदाम में मूंगफली छिल्का 4840 क्विटल लगभग (12082 कट्टे) (40 कि.ग्रा.), सोयाबीन 3658 क्विटल लगभग (7311 कट्टे) (50 कि.ग्रा.) जबकि मण्डी ऑनलाईन स्टाक के अनुसार कृषि उपज मूंगफली छिलका 7655 क्विटंल, सोयाबीन 1737 क्विटंल दर्ज होना पाया गया, स्टाक में अंतर पाई गई मात्रा के 5 गुना मंडी टैक्स वसूलने की कार्यवाही की जा रही है।

इसके अलावा आयुष कोल्ड स्टोरेज ग्राम नोहंरीकला की जांच की गई मौके पर कोल्ड स्टोरेज से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं पाए गए और न ही स्टाक रजिस्टर तथा माल जमा एवं निकासी संबंधी दस्तावेज मौके पर नहीं मिले और वहां कार्यालय संचालित नहीं किया जा रहा है और न ही कोई कम्प्यूटर ऑपरेटर लगाया गया है। इनके द्वारा कोई दस्तावेज आदि उपलब्ध नहीं है, कोल्ड स्टोरेज संचालन से संबंधित कोई भी नियम/शर्तों का पालन होना नहीं पाया गया, जांच के दौरान कोल्ड स्टोरेज मालिक के पति श्री बृजेश गोयल मौके पर उपस्थित मिलें परन्तु उनके द्वारा कोई भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराये गये, अतः उनके विरूद्ध कार्यवाही का प्रस्ताव भेजा जा रहा है।

S.K. फूड प्रोडक्ट के गोदाम की भी जांच की गई, उसका गोदाम बैंक में मोरगेज होने से चाबी बैंक प्रबंधक के पास होने से सत्यापन नहीं किया जा सका, प्रबंधक को कल दिनांक 18.10.2024 को प्रातः 09.00 बजे उपस्थित होने के निर्देश दिये गये है। अधिकारियों ने बताया कि इसका सत्यापन 18.10.2024 को किया जावेगा और नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u