भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) दूरसंचार वाहिनी का 47 वां स्थापना दिवस मनाया गया

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

दूरसंचार वाहिनी के उपमहानिरीक्षक द्वारा शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की गई

– कार्यक्रम में सुसज्जित परेड का हुआ आयोजन

शिवपुरी । रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिला मुख्यालय पर स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) दूरसंचार वाहिनी का 47 वां स्थापना दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के दूरसंचार वाहिनी के उपमहानिरीक्षक महेश कलावत ने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम का शुभारंभ सुसज्जित परेड के साथ हुआ जिसकी कमान सहायक सेनानी दिलीप सिंह ने संभाली। परेड की सलामी के उपरान्त माईक्रोवेब कम्यूनिकेशन और टेक्टिकल एक्सचेंज ड्रिल व प्रदर्शनी आदि कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम में आईटीबीपी दूरसंचार वाहिनी के अधिकारी और उनके परिवारजन शामिल हुए और एक दूसरे को बधाई व शुभकामनाएं दीं।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आईटीबीपी दूरसंचार वाहिनी के उपमहानिरीक्षक महेश कलावत ने सभी पदाधिकारी और हम वीरों को संबोधित करते हुए कहा कि 30 सितम्बर 1978 को बल के पुर्नगठन के पश्चात् दूरसंचार वाहिनी और अन्य विशेष वाहिनियों की स्थापना हुई थी। डीआईजी श्री कलावत ने दूरसंचार वाहिनी द्वारा बल की समस्त वाहिनियों को सुदृढ़ दूरसंचार व्यवस्थायुक्त बनाए रखने एवं भविष्य में भी कुशलता से तत्पर रहने का आह्वान किया। डीआईजी ने आशा व्यक्त की कि दूरसंचार वाहिनी इसी तरह से बल को अपनी बेहतरीन सेवायें देती रहेगी।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u