शहडोल, डिंडौरी समेत अनूपपुर में हुई चोरी का कोतवाली पुलिस ने किया खुलासा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अनुपपुर। बीते सप्ताह अनूपपुर कोतवाली अंतर्गत एक सूने मकान में अज्ञात चोरों के द्वारा सेंधमारी करते हुए अलमारी में रखें सोने चांदी के जेवर को लेकर फरार हो गए थे चोरों के द्वारा चोरी किए आभूषण की कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपए बताई गई हैं। पुलिस ने सबूतों के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद किया है। पुलिस ने बीएनएस के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए 2 चोर समेत चोरी का समान खरीदने वाले दो व्यापारियो को भी पकड़ा है।
27 जुलाई को फरियादी ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सुबह 11:00 बजे अपनी पत्नी को मोटरसाइकिल में बैठ कर भोजन बनाने के लिए रोजाना की तरह रामपुर छोड़ने जा रहा था आने-जाने में लगभग 1 घंटे का समय लग गया लेकिन वह जब घर वापस पहुंचा तो घर में रखी अलमारी से सोने और चांदी के जेवरात जिनकी कुल कीमत 1 लाख 40 हजार चोरी हो गए थे।
पुलिस ने इस चोरी का खुलासा करते हुए बताया है कि सूने मकान में सेंधमारी करने वाले आरोपी मनोज पिता ओमप्रकाश मरावी उम्र 28 वर्ष निवासी सकोला थाना चचाई ,सुरेंद्र ऊर्फ महेश पिता गोरेलाल धुर्वे उम्र 55 वर्ष निवासी कंचनपुर जिला शहडोल को गिरफ्तार किया है इनके पास एक बिना नंबर प्लेट की टीवीएस अपाचे बाइक के अलावा चोरी की वारदात में प्रयुक्त होने वाली सामग्री भी पुलिस ने बरामद की है।
गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि चोरी का सामान उनके द्वारा जैतपुर के रहने वाले सुनील गुप्ता निवासी जैतपुर को बेचना कबूल किया। जिससे पुलिस ने 6 नग सोने की लॉकेट, एक चांदी की करधन, एक जोड़ी चांदी की मेहंदी, बुढार के रहने वाले एक ज्वेलर्स से बरामद कर ली है। वहीं पुलिस ने आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है इस चोरी की खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों के द्वारा राजेंद्रग्राम , करनपठार , कोतमा में दो चोरी व कोतवाली के अलावा शहडोल और डिंडौरी जिले में चोरी करने की बात कबूली है।
जिन चोरों को पुलिस ने पकड़ा है उनके द्वारा अनूपपुर के अलग-अलग स्थान के अलावा पड़ोस के जिले डिंडोरी में भी चोरी की वारदात को इसी तरह अंजाम दिया गया था हालांकि पुलिस ने अभी केवल बकेली ग्राम में हुई चोरी में सामग्री बरामद होने की बात बताई है वही चोरी का सामान खरीदने वाले दो व्यापारियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

 

 

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u