शिक्षा रत्न सम्मान – 2024″ से सम्मानित होंगी श्रद्धा गुप्ता

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

खंडवा। मनीष गुप्ता। अखिल भारतीय शिक्षा सम्मेलन – 2024, दि०-14 जुलाई, 2024 को ग्लोकल विश्वविद्यालय – सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें राष्ट्रीय स्तर के करीब 100 शिक्षकों को “शिक्षा रत्न सम्मान – 2024” से सम्मानित किया जायेगा। मध्यप्रदेश से इस आयोजन में एकमात्र शिक्षिका श्रद्धा गुप्ता का चयन किया गया है।

श्रीमती श्रद्धा गुप्ता पी एम श्री शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सुरजकुंड खंडवा की एक नवचारी शिक्षिका है । संस्था प्राचार्य डॉ संजय निम्भोरकरकर के मार्गदर्शन में श्रीमती श्रद्धा गुप्ता का चयन भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव जो कि हरियाणा के फरीदाबाद में आयोजित किया गया था मे हुआ था। जहां इसरो के चेयरमैन एस सोमनाथ द्वारा शिक्षिका के कार्य को सराहा गया । राज्य स्तरीय डिपार्टमेंट टूर्नामेंट में 100 मीटर दौड़ में इन्होंने इंदौर संभाग का प्रतिनिधित्व करते हुए सिल्वर मेडल प्राप्त किया। इन्हें स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षक दिवस पर भी सम्मानित किया गया साथ ही जिला कलेक्टर महोदय द्वारा गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया गया। इन्हें महात्मा ज्योतिबा फुले उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान तथा सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन शिक्षक सम्मान 2024 से भी अलंकृत किया गया है ।हाल ही में भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय शिक्षा महोत्सव में भी इन्हें उत्कृष्ट शिक्षिका के रूप में सम्मानित किया गया।

शिक्षा सम्मान के लिए श्रीमती श्रद्धा गुप्ता का चयन शिक्षा के क्षेत्र में नवाचारी शिक्षण को प्राथमिकता से रखकर समाज में कुछ अलग हटकर योगदान दिया गया है जो समाज के लिए हितकारी है वह अनुकरणीय है। किसी भी व्यक्ति के “शख्स से शख्सियत ‘ बनने की यात्रा है कोई भी अवार्ड पुरस्कार या सम्मान देश के प्रतिष्ठित व्यक्तियों द्वारा किसी विशिष्ट कार्यक्रम में प्रदान किया जाता है तो इस सम्मान में चार चांद लग जाते हैं साधारण से असाधारण बनने की शक्ति जज्बा जुनून और प्रतिभा और हौसला रखना वाली श्रीमती श्रद्धा गुप्ता को संस्था के प्राचार्य डॉक्टर संजय निम्भोरकर एवं समस्त स्टाफ द्वारा शुभकामनाएं एवं बधाइयां प्रेषित की गई।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u