नवीन प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए हुआ दीक्षा आरंभ समारोह का आयोजन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में दिनांक 1 जुलाई २०२४ को मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग की पहल पर नवीन प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए दीक्षा रंभ समारोह का आयोजन किया। इस पहल के तहत मध्यप्रदेश के सभी 55 ज़िलों में स्थित लीड शासकीय महाविद्यालयों को पी एम कॉलेज ऑफ़ एक्सीलेंस से नामित किया गया।

महाविद्यालय को PM college of एक्सिलेंस श्रेणी में आने से नवीन प्राध्यापकों को ३३ सीटों का आवंटन किया गया है तथा विभिन्न विषयों में नवीन कक्षाएं संधारित की जाना प्रस्तावित हैं। महाविद्यालय में गणित एवं दर्शनशास्त्र में नवीन स्नातकोत्तर कक्षाएं प्रारंभ की जा रही है। महाविद्यालय में अन्य 13 विषयों में पहले से ही स्नातकोत्तर कक्षाएं संचालित की जा रही है
इस कार्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राजू बाथम एवं विशिष्ठ अतिथि के तौर पर माननीय प्रह्लाद भारती जी शामिल हुए।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो महेंद्र कुमार ने स्वागत भाषण दिया एवं महाविद्यालय के इतिहास की जानकारी आयोजन समिति के संयोजक वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो जीपी शर्मा द्वारा दी गई। महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष अमित भार्गव द्वारा नवीन प्रवेशित विद्यार्थियों को महाविद्यालय में निरंतर आने एवम कक्षाएं लेने का अनुरोध किया गया।
माननीय प्रहलाद भारती द्वारा विद्यार्थियों में जोश में रहने एवम अपनी कक्षाओं में निरंतर आने का आवाहन किया गया।
कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सहमंत्री देशराज नारोलिया द्वारा ओजस्वी भाषण दिया गया ।वरिष्ठ प्राध्यापक पवन कुमार श्रीवास्तव द्वारा नवीन शिक्षा नीति एवं उसके विविध पहलुओं पर प्रकाश डाला गया कार्यक्रम का संचालन आयोजन समिति की सदस्य प्रो पल्लवी शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम के पश्चात महाविद्यालय परिसर का भ्रमण प्रो दिग्विजय सिंह सिकरवार के नेतृत्व में अतिथियों एवं विद्यार्थियों द्वारा किया गया कार्यक्रम में महाविद्यालय का समस्त स्टाफ एवं छात्र छात्राएँ बड़ी मात्रा में सम्मिलित हुए। आयोजन समिति के सदस्य प्रो वीरेंद्र कौशल द्वारा विद्यार्थियों के साथ एक इंटरैक्टिव सेशन आयोजित किया गया। जिसके तहत सभी सदस्यों द्वारा नवीन शिक्षा प्रणाली के विभिन्न पहलुओं की जानकारी नव प्रवेशित विद्यार्थियों को दी गई।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u