आबकारी विभाग की टीम ने पकड़ी 15 करोड़ की अवैध शराब

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मध्यप्रदेश से शराब गुजरात में खपाने लेजा रहे थे।

रास्ते में आबकारी विभाग ने दी दबिश 15 करोड़ से अधिक का माल हुआ बरामद।

झाबुआ। जिले की आबकारी और पुलिस विभाग ने शराब पर बड़ी कार्यवाही की है।एक कंटेनर और 9 नो ट्रालो के जरिए ग्वालियर से गुजरात के दमन ले जाई जा रही करीब 15 करोड़ रुपये कीमत की अवैध शराब जब्त की है।
प्राप्त जानकारी अनुसार इन गाड़ियों के परमिट ग्वालियर से गुजरात के दमन के लिए बने थे और इन सभी में हाई रेंज की अवैध शराब भरी थी।आशंका है की इनके गुजरात के रास्ते में ही कही खपाने की तैय्यारी थी।
बड़ा सवाल यह है कि जब इतनी बड़ी संख्या में अवैध शराब ग्वालियर से भरकर निकले थे। जिसके बाद कई थाने और शहरों से होकर यह वाहन निकले, लेकिन आखिर कैसे किसी को भनक नहीं लगी।यह उन सभी जिलों और शहरो की पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े करता है।
आबकारी ओर पुलिस विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर जप्त की गई अवैध शराब को लेकर चौकाने वाली जानकारी मिली है शराब के परमिट दमन के नाम पर बनने से ये कार्यवाही से बच जाते हैं। दमन में शराब बंदी नही है और रास्ता गुजरात से होकर जाता है।खबर तो यह भी है की शराब कारोबारी एक वाहन के परमिट पर कई गाड़िया अवैध रूप से ट्रान्सफर कर शराब भर कर ले जाते हैं।
यह पहला मौका नहीं है,जब एक साथ करोड़ों की शराब जब्त हुई। पूर्व में भी ऐसे कई वाहनों को पुलिस पकड़ चुकी है।फिर भी शराब कारोबारियों के हौसले बुलंद है और हर तीसरे दिन वाहनों से अवैध शराब की खेप गुजरात भेजी जा रही है।इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कितनी तादाद में प्रदेश शराब तस्करी व परिवहन का गढ़ बन गया है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]