कलेक्टर कार्यालय में लगी आग, कई विभागों की फाइलें जलीं

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

रिकार्ड भी जला

– कलेक्टर कार्यालय में तैनात सैनिकों ने देखा धुंआ उठता हुआ

– कलेक्टर ने कहा- हम जांच कराएंगे

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिला मुख्यालय पर स्थित कलेक्टर कार्यालय में अचानक आग लग गई। कलेक्टर कार्यालय में हुई इस आगजनी में विभिन्न विभागों का रिकार्ड जलकर खाक हो गया है। कलेक्टर कार्यालय में इस आग लगने की घटना के बाद कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने अब इस अग्निकांड को लेकर जांच कराने की बात कही है। बताया जाता है कि शनिवार को सुबह कलेक्टर कार्यालय के नजूल शाखा में स्थित कक्ष में धुंआ उठते हुए यहां पर तैनात सैनिकों के द्वारा देखा गया।

कलेक्टर कार्यालय में शनिवार को अचानक आग की घटना के बाद इस मामले में कलेक्टर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि नजूल शाखा के रूम में यहां पर नजूल का कुछ हिस्सा है उसकी फाइलें जली हंै और भी कुछ रिकॉर्ड जला है जिसकी हम जांच करा रहे हैं अभी फिलहाल स्पष्ट नहीं है कि आग किस कारण से लगी है। कलेक्टर ने बताया कि हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई इसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और एसडीआरएफ की टीम पहुंची और यहां पर आग बुझाने का काम किया गया। सुबह 8:00 बजे तक यहां पर आग पर काबू पा लिया गया। इस आगजनी में कलेक्टर कार्यालय में स्थित नजूल शाखा सहित अन्य विभागों की कई महत्वपूर्ण फाइनलें जलकर खाक हो गईं। हालांकि कलेक्टर ने कहा है कि पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

कई विभागों का रिकार्ड जला-

कलेक्टर कार्यालय में विभिन्न विभागों के दफ्तर हैं। इसी बीच कलेक्टर कार्यालय में स्थित नजूल शाखा, शिकायत शाखा, यातायात शाखा सहित अन्य विभागों की जो रिकॉर्ड रखा था उसमें अचानक सुबह के वक्त आग लगी है। यहां पर सुबह जो ड्यूटी पर सैनिक तैनात थे उन्होंने नजूल शाखा के कक्ष में धुंआ उठते हुए देखा। इसके बाद तुरंत इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। मौके पर तुरंत फायर बिग्रेड और एसडीआरएफ की टीम पहुंची जिन्होंने विभिन्न कक्षों में अंदर घुसकर यहां पर जो फाइलें और अन्य कागज रखे थे उसमें आग हुए देखा। इसके बाद पानी व अन्य सामग्री की मदद से इस आग पर काबू पाया गया।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u