पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बताया रणछोड़ दास

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मप्र में चौथी बार सरकार बनाने और लाडली बहना योजना लाने का श्रेय ज्योतिरादित्य सिंधिया को जाता है- शिवराज सिंह चौहान

– शिवपुरी जिले के कोलारस में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की विशाल आमसभा

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने का श्रेय ज्योतिरादित्य सिंधिया को है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण ही चौथी बार भाजपा की सरकार मध्य प्रदेश में आई यदि वह कांग्रेस की सरकार नहीं गिराते और भाजपा की सरकार नहीं आती तो मैं लाडली बहना योजना नहीं ला पाता। इसलिए लाडली बहना योजना लाने का श्रेय भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को जाता है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बात शिवपुरी जिले के कोलारस में एक विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहीं। कोलारस में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री और गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में यह आमसभा की। इस विशाल आमसभा में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया की दूरदर्शिता को प्रणाम करता हूं- शिवराज सिंह

आमसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस क्षेत्र के सुख-दुख की चिंता हमेशा रही है। श्री सिंधिया ने कांग्रेस की सरकार गिराकर सही समय पर सही निर्णय लिया था। वह बहुत पहले ही समझ गए थे कांग्रेस में रहने का कोई फायदा नहीं है। मैं उनकी दूरदर्शिता को प्रणाम करता हूं। चौथी बार मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का श्रेय ज्योतिरादित्य सिंधिया को जाता है। चौथी बार सरकार भाजपा की आई तो लाडली बहना जो योजना मेरे द्वारा बनाई गई उस योजना को लाने के लिए का श्रेय भी श्री संधिया को जाता है।

राजमाता विजयाराजे सिंधिया को भी याद किया-

आमसभा में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राजमाता विजयाराजे सिंधिया का आशीष, स्नैह और आशीर्वाद उन्हें हमेशा मिलता रहा। जब उनकी सगाई हुई थी तो राजमाता सिंधिया ने मुझे आशीर्वाद दिया था। इसके अलावा जब मेरा बेटा कार्तिकेय हुआ तो उनकी गोद में खेला। इसके अलावा जब मैंने पहला चुनाव विदिशा संसदीय क्षेत्र से लड़ा था तो उनका आशीर्वाद मुझे मिला और जब मेरी पदयात्रा का समापन हुआ तो वह समापन कार्यक्रम में भी आई थीं। सिंधिया परिवार से मेरा संबंध एक पीढ़ी का नहीं है यह दिल के रिश्ते बहुत पुराने हैं। आज मैं श्रीमान ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए आपसे आशीर्वाद मांगने के लिए आया हूं। उनके हाथों को मजबूत कीजिए और आगे क्षेत्र के विकास के लिए हम मिलकर काम करेंगे।

लाडली बहना का सफर नहीं रुकेगा-

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आमसभा के दौरान कहा की लाडली बहना का सफर आगे भी जारी रहेगा। मप्र के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी साफ कर चुके हैं कि मामा की कोई योजना बंद नहीं होगी। अब आने वाली 5 तारीख को इसका पैसा आ रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनका उद्देश्य है कि लाडली बहनों को सशक्त किया जाए। बहन बेटियों को आगे बढ़ाया जाए। आने वाले समय में यह सफर यहीं नहीं रुकेगा लखपति दीदीयां व लखपति बहनें और बनेंगी।

शिवराज जी ने एक-एक वादा पूरा किया- ज्योतिरादित्य सिंधिया

कोलारस में आयोजित इस आमसभा को केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संबोधित किया। इस मौके पर श्री सिंधिया ने कहा कि वर्ष 2020 में जब मैंने कांग्रेस की सरकार गिराई तो मन में चिंता थी दिल में धड़कन थी कि एक बड़ा कदम लिया है लेकिन शिवराज जी ने एक-एक वादा पूरा किया। मैं शिवराज जी का ऋणी हूं शिवराज जी ने क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा से मुझे सहयोग किया। मुझे आगे बढ़ाया दिल से मेरे साथ काम करके काम किया। श्री सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र में जब कोरोना काल आया तो कोरोना के दौरान लोगों की मदद के लिए ऑक्सीजन लाने का काम हो जा अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं लाने का काम हो उसके लिए शिवराज जी ने हमेशा मेरा साथ दिया। इसके अलावा बदरवास में जब बाढ़ आई तो उसे समय हेलीकॉप्टर से लोगों को निकालने के लिए शिवराज जी मेरे साथ खड़े रहे और हमेशा मदद की।

Leave a Comment

[democracy id="1"]