कांग्रेस इस लायक नहीं कि उसके बारे में कुछ बोला जाए- उमा भारती

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने पिछोर में की आमसभा

– कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को रानी और शहजादे की संज्ञा दी

– प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा- उन्होंने भारतीय होने का गौरव प्रदान किया, आज देश में अमीर गरीब का अंतर पट रहा है और विश्व में भारत का नाम हो रहा है

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। सुश्री उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस आज इस लायक नहीं है कि उसके बारे में कुछ बोला जाए। देश को गर्त में ले जाने का काम कांग्रेस ने किया। देश में इमरजेंसी कांग्रेस लाई, कुर्सी बचाने के लिए देश का बंटवारा किया। देश में सिख दंगे करवाए यह सब कांग्रेस की करतूतें हैं।

सुश्री उमा भारती ने यह बात शिवपुरी जिले के पिछोर में बुधवार को भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में एक आमसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। आमसभा में केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित पिछोर विधायक प्रीतम लोधी, भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम सहित कई वरिष्ठ पार्टी नेता पदाधिकारीगण, कार्यकर्ता मौजूद रहे।
सभा को संबोधित करते हुए श्री सुश्री उमा भारती ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश आजाद हो गया लेकिन यह दोनों अभी भी अपने आप को रानी और शहजादे समझते हैं। पूर्व में इनकेद्वारा किए गए कार्यों के आधार पर आज यह भ्रष्टाचार के मामलों में जमानत पर हैं। सुश्री उमा भारती ने कहा कि मैं हमेशा कहती हूं कि कांग्रेस को भाजपा से सामना करना है तो कांग्रेस को अपना विकल्प प्रस्तुत करना होगा हमसे कैसे बेहतर देश चला सकते हैं इसके बारे में विकल्प बताना होगा। विपक्ष हर समय मोदी जी को गाली देने का काम करता है। कांग्रेस ने पूर्व में इतनी गलतियां और इतनी करतूतें की है कि आज कांग्रेस के बारे में बोलने लायक कुछ भी नहीं है। जनता कांग्रेस के बारे में सब जानती है।

मोदी जी ने भारतीय होने का गौरव प्रदान किया-

आम सभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आज मोदी जी ने प्रत्येक भारतीय के मन में भारतीय होने का गौरव प्रदान किया है। देश में अमीर गरीब का अंतर कम हो रहा ह। देश के आम नागरिकों को ध्यान में रखते हुए तमाम योजना चलाई हैं जिसके कारण आम लोगों को इसका लाभ मिल रहा है। 500 साल के इंतजार के बाद अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। इस घड़ी का 500 साल से इंतजार था। हमारे राम आ गए हैं अब राम राज्य की जरूरत है और रामराज की जरूरत में मोदी जी के सहयोगी के रूप में उन्हें हनुमान और लक्ष्मण चाहिए। उन हनुमान लक्ष्मण में हमारे भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जैसे लोगों की जरूरत है। आज मोदी जी की योजनाओं में हर वर्ग का ध्यान रखा जा रहा है। चाहे गरीब हो, महिला हो या किसान सबके लिए योजनाएं बनाई गई हैं।

राजमाता विजयाराजे सिंधिया को किया याद-

आमसभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया को याद करते हुए कहा कि उनकी विनम्रता और सरलता का कोई जवाब नहीं था। जब मैं 8 साल की थी प्रवचन देने की शुरुआत की थी। तब राजमाता का सानिध्य मुझे मिला, उनका प्यार मिला उन जैसा प्यार और दुलार मुझे आज तक नहीं मिला। उन्होंने मुझे अपनी बेटी की तरह माना और आज मैं अपने भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए प्रचार करने के लिए आई हूं। मैं गंगा किनारे हिमालय में थी लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया का मुझे फोन पहुंचा तो मैं अपने भतीजे के लिए यहां प्रचार करने के लिए आई हूं। यहां के सभी लोगों से अपील करती हूं कि मेरा प्यारे भतीजे को अच्छे से अच्छे वोटों से जिताकर हमें मोदी जी को मध्य प्रदेश से 29 कमल के फूलों की माला पहनानी हैं। इन फूलों की माला में गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कमल की माला अच्छी फूलों की पंखुड़ियां वाली होना चाहिए इसलिए ज्यादा से ज्यादा गुना से मेरे प्यारे भतीजे को सभी वोट डालें और उन्हें जिताएं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजमाता के पदचिन्हों पर चलकर सरकार गिराई-

सुश्री उमा भारती ने कहा कि सन् 1959 में राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने सबसे पहले मध्य प्रदेश में जनसंघ की सरकार बनाई। राजमाता की तरह ही उनके प्रपौत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ साल पहले कमलनाथ की सरकार गिराई क्योंकि कमलनाथ ने किसानों की कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया को यह बर्दाश्त नहीं हुआ। किसानों के लिए सरकार गिरा दी। मैं तो हमेशा अपने प्यारी भतीजे (ज्योतिरादित्य) को शुरू से ही भाजपा में देखना चाहती थी और 2020 में उन्होंने भाजपा में आकर मेरे सपनों को पूरा कर दिया। ज्योतिरादित्य सिंधियाकी तारीफ करते हुए सुश्री उमा भारती ने कहा कि मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपनी पार्टी में लाने के लिए हमेशा से ही ललचाई हुई आंखों से देखा करती थी। वह गलती से कांग्रेस में थे। कमलनाथ ने कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं किया किसानों के साथ धोखाधड़ी की तो विरोध में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी दादी राजमाता जी के पदचिन्हों पर चलकर अपने परिवार की महान परंपरा, विनम्रता व सरलता को कायम रखा और मध्य प्रदेश में पुन: भाजपा की सरकार बनाई।

वोट भी डालूंगी और मांगूंगी भी-

सभा के दौरान सुश्री उमा भारती ने कहा कि मुझे ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोन प्रचार करने के लिए पहुंचा तो मैं आपको बता देती हूं कि मैं अपने प्यारे भतीजे के लिए यहां वोट मांगने के लिए आई हूं। सभी से अपील करती हूं कि सभी लोग ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाथों को मजबूत करें। सुश्री उमा भारती ने कहा कि मैं आने वाले समय में वोट भी डालूंगी और वोट भी मांगूंगी उन्होंने अभी लोगों से मोदी जी के हाथों को मजबूत करने की अपील की।

सीएम मोहन यादव की तारीफ की-

सभा के दौरान उमा भारती ने वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह एक साधारण व्यक्ति है और बहुत अच्छे व्यक्ति हैं। सुश्री भारती ने कहा कि मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें बहुत खुशी हुई। मुख्यमंत्री बनने के बाद वह उनसे मिलने के लिए आए तो उन्होंने बहुत दुलार किया। मुख्यमंत्री मोहन यादव को उमा भारती ने अपना भाई बताते हुए कहा कि वह अच्छे से मप्र को विकास के पथ पर ले जाएंगे।

डबल से ट्रिपल इंजन की सरकार करने का समय-

केंद्रीय मंत्री और भाजपा से प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कह कि 7 मई को सभी लोग वोट डालने के लिए आए। उन्होंने पिछोर की जनता से कहा कि केंद्र में मोदी जी की सरकार है। प्रदेश में मोहन यादव जी की सरकार है। इस डबल इंजन की सरकार को अब मुझे सांसद बनाकर ट्रिपल इंजन की सरकार में बदलने का समय है। पिछोर के विकास के लिए उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि उन्होंने बीते 17 साल में विकास के मंत्र के साथ काम किया है। आगे भी इस मंशा से काम करेंगे। उन्होंने कहा कि सिंधिया परिवार का इस क्षेत्र की जनता से वर्षों पुराना नाता है विकास उसके लिए हमेशा से सिंधिया परिवार आगे रहा है।

उमा भारती को बताया अपनी बुआ-

सभा के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उमा भारती को अपनी बुआ बताते हुए कहा कि उनका और उमा भारती जी का वर्षो पुराना नाता है वह उनकी आजी अम्मा (राजमाता विजयाराजे सिंधिया) की पुत्री के रूप में रहीं। तो उनकी वह लगती है बुआ लगती हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उमा जी का प्यार और स्नैह हमेशा मिलता रहा है।

राम मंदिर की स्थापना से 500 साल का सपना पूरा हुआ-

सभा के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने आम आदमी को ध्यान में रखकर कई योजना बनाई हैं। आज 80 करोड लोगों को मुफ्त अनाज मिल रहा है। आयुष्मान योजना के माध्यम से 5 लाख रुपए का मुफ्त इलाज मिल रहा है। किसानों को सम्मान निधि मिल रही है। हर वर्ग को ध्यान में रखकर मोदी जी की सरकार ने काम किया है और आगे भी इसी लक्ष्य को लेकर के काम करना है। भारत विश्व गुरु के रूप में स्थापित करने और देश के विकास को गति देने का काम मोदी जी कर रहे हैं। उनके हाथों को मजबूत करने का काम अब हमें करना है। इसलिए 7 मई को हर घर से एक-एक मतदाता को वोट डालने के लिए आगे आना है और आशीर्वाद प्रदान करना है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]