मंडीदीप में नामचीन 8 ब्रांडेड कंपनियों के नकली प्रोडक्ट जब्त

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

रायसेन। जिले के औद्योगिक क्षेत्र मंडीदीप में ब्रांडेड कंपनी के नकली उत्पाद बनाने एवं बड़े पैमाने पर उसकी सप्लाई करने का मामला सामने आया है । ब्रांडेड कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा एसपी रायसेन विकास शहवाल को इसकी शिकायत की तो उनके द्वारा औद्योगिक थाना सतलापुर पुलिस को आदेशित करने पर आरोपी विनय अग्रवाल की फैक्ट्री एवं गोदाम पर छापा मारकर आठ कंपनियों के नकली उत्पाद बड़ी संख्या में जब्त किए गए हैं।

हिंदुस्तान यूनिलीवर , हिमानी कंपनी एवं आईटी कंपनी के ब्रांडेड उत्पादों में क्रीम , शैंपू , वाशिंग पाउडर , मसाले मूव , सिगरेट , फेवीक्विक , ऑल आउट , हिट और गुड़ की चाय पत्ती शामिल है। इनके नकली उत्पाद बनाकर पैकिंग करके बाजारों में खपत की जा रही थी ।

मंडीदीप थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि आरोपी विनय अग्रवाल किराए के गोदाम में उक्त गोरख धंधा चल रहा था। शुक्रवार को इंदौर एवं दिल्ली से आए उक्त ब्रांडेड प्रोटेक्शन सर्विस लिमिटेड एवं हिंदुस्तान लीवर के प्रतिनिधियों के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
शिकायत मिलने पर छापामारी करते हुए 8 बड़ी ब्रांडेड कंपनियों के नकली उत्पाद बड़ी संख्या में जब्त किए गए हैं ।
मंडीदीप में आरोपी विनय अग्रवाल के द्वारा खेड़ापति माता मंदिर के पास औद्योगिक क्षेत्र में स्थित माधव एप्लाइन्स नामक एक कंपनी का आधा हिस्सा किराए पर लेकर आधा दर्जन से अधिक ब्रांडेड कंपनियों के नाम से नकली माल का निर्माण किया जा रहा था ।
पुलिस को रेड लेबल चाय पत्ती की अवैध पैकिंग एवं अन्य विभिन्न कंपनियों के नाम से नकली माल के भंडारण एवं विक्रय की सूचना प्राप्त हुई थी।
सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम द्वारा जांच की गई तो बड़ी मात्रा में नकली माल मौके से बरामद किया गया है।
इसमें फिलहाल लगभग 7 लख रुपए का सामान जब्त करते हुए आरोपी विनय अग्रवाल पर आवश्यक वस्तु अधिनियम , कॉपी राइट एक्ट एवं आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है ।

Leave a Comment

[democracy id="1"]