स्मैक का बड़ा गढ़ बनता जा रहा है शिवपुरी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उत्तर प्रदेश और राजस्थान से लगा होने के कारण शिवपुरी जिला इस समय इसमें नशा कारोबारी के टारगेट पर

-स्मैक के धंधे के लिए छोड़ दिया गांव, शहर में करने लगा धंधा पुलिस ने 2 लाख की स्मैक के साथ पकड़ा

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले की करैरा पुलिस ने एक युवक को दो लाख रुपए की स्मैक के साथ पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपों के पास से 10 ग्राम स्मैक जप्त की गई है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। करैरा थाना प्रभारी सुरेश शर्मा ने बताया कि पकड़े गए युवक का नाम बहादुर रावत पुत्र होतम सिंह रावत उम्र 25 वर्ष है जो करैरा थाना क्षेत्र के बांसगांव गांव का रहने वाला है और वर्तमान में गल्ला मंडी के पास में रह रहा है। पुलिस ने बताया कि उक्त आरोपी गांव को छोड़कर करैरा नगर में रहने लगा और यहां पर नशे के कारोबार में जुड़ गया और स्मैक का धंधा करने लगा। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपी को पकड़ा है।

गांव से शहर में बसा और करने लगा कारोबार-

पुलिस ने बताया है कि जिस आरोपी बहादुर रावत को पकड़ा गया है उसके पास से दो लाख रूपए कीमत की 10 ग्राम स्मैक जब्त की गई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी स्मैक के धंधे को करने के लिए गांव छोड़ नगर में रहने लगा था और इस कारोबार से जुड़ गया। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर उक्त आरोपी को पकड़ा। पुलिस ने जब तलाशी ली तो आरोपी बहादुर रावत के पास से दो लाख रूपए के कीमत की 10 ग्राम स्मैक बरामद की थी। आरोपी बहादुर रावत के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का अपराध पंजी बद्ध किया गया है। अब पुलिस इस आरोपी से स्मैक सप्लायर के संबंध मे पूछताछ कर रही है।

राजस्थान और उत्तर प्रदेश की सीमा से लगा हुआ है शिवपुरी-

मप्र का शिवपुरी जिला राजस्थान और उत्तर प्रदेश की सीमा से लगा हुआ है। पिछले दिनों जिले के कोलारस में भी 3 करोड रुपए की स्मैक पकड़ी गई थी। इसके अलावा शिवपुरी और अन्य स्थानों पर भी पुलिस ने मूखबिर की सूचना के आधार पर विभिन्न लोगों को स्मैक और अन्य नशा सामग्री के साथ पकड़ा है। शिवपुरी जिला उत्तर प्रदेश और राजस्थान की सीमा से लगा हुआ है इसलिए यहां पर नशे के कारोबारी दोनों राज्यों से माल की सप्लाई के लिए यही से आवाजाही करते हैं और इस क्षेत्र से उनको आने-जाने में सुविधा रहती है। स्थानीय लोग भी इस नशा कारोबार से जुड़कर इस धंधे में शामिल हंै जिन पर पुलिस की नजर है। पुलिस का कहना है कि हम लगातार मुखबिर तंत्र को मजबूत कर ऐसे नशा कारोबारी के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]