ड्यूटी करने आई नर्स के घर हुई लाखों की चोरी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कोतवाली क्षेत्र का मामला 
अनूपपुर। कोतवाली अंतर्गत वार्ड क्रमांक 09 में रहने वाली जिला अस्पताल में पदस्थ एक स्टाफ नर्स के घर में बीती रात चोरों ने सेधमारी की है इस सेंधमारी में चोरों ने घर की अलमारी में रखें लगभग एक तोला चैन के अलावा चांदी के कुछ जेवरात और तीन नग मोबाइल की समेत₹6000 नगद चोर चोरी कर ले गए हैं चोरी की घटना के 24 घंटे बाद कोतवाली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में प्रिया कांता मिंज पति शांतिलाल इक्का उम्र 42 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 9 ने थाने में रिपोर्ट लिखाई है। कि बीते 15 मई की रात लगभग 8:00 बजे वह जिला अस्पताल में आम दिनों की तरह ड्यूटी करने चली आई थी घर में दो बच्चों के अलावा एक बड़ी बहन घर में मौजूद थी मकान के पीछे की खिड़कियों से चोरों ने खिड़की की ग्रिल को काटकर अलमारी में रखे हुए सोने की चेन बजन 11 मिलीग्राम, सोने के दो टॉप्स, दो चौड़ी चांदी की पायल एक जोड़ी चांदी की बिछिया के अलावा ₹6000 नगद व तीन नग मोबाइल जिसकी कीमत लगभग 45000 रुपए है कुल मिलाकर चोरों ने₹1लाख 25 हजार से भी अधिक की चोरी करने सफल हुए हैं। घटना की जानकारी पीड़ित को दूसरे दिन सुबह लगी है जब वह ड्यूटी से घर आ रही थी तभी बडी बहन ने फोन करके बताया की अलमारी में रखे हुए सारे गहने चोरी हो गए हैं घटना 15 मई की रात बताई जा रही है लेकिन पुलिस ने आज इस मामले में एफआईआर दर्ज की है पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया है।

पीड़ित ने यह भी बताया कि पुलिस रिपोर्ट लिखने की जगह चोरी के सामान की बिल की मांग कर रही थी जबकि आमतौर पर चोरी की वारदातों में पहले रिपोर्ट दर्ज की जानी जरूरी होती है लेकिन कोतवाली पुलिस जानबूझकर महिला को परेशान करने का काम कर रही थी शायद इसीलिए रिपोर्ट लिखने में पुलिस को 24 घंटे से भी ज्यादा का समय लग गया।
यह कहना भी गलत नहीं होगा आए दिन चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है लेकिन पुलिस चोरी के मामले में चोरों को पकड़ने में अभी भी नाकामयाब साबित हो रही है।

Leave a Comment