गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में बढ़े हुए मतदान प्रतिशत ने भाजपा नेताओं के चेहरे पर ला दी खुशी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भीषण गर्मी में भी मतदाताओं का जोश नहीं हुआ कम, 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदान

– वोटिंग प्रतिशत से बढ़ने से इसका लाभ भाजपा को मिलने की उम्मीद

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के लिए मंगलवार को मतदान हुआ। इस दौरान भीषण गर्मी के इस दौरान में जब मंगलवार को पारा 41 डिग्री डिग्री सेल्सियस था इसके बाद भी मतदाताओं का जोश कम नहीं हुआ। मतदाताओं के पूरे जोश के बीच गुना संसदीय क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र में शाम 6:00 बजे तक लगभग 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ है। शाम 6:00 बजे तक के पूरे आधिकारिक आंकड़े बाद में आएंगे लेकिन जो प्रारंभिक आंकड़े आएं हैं उसमें पूरे संसदीय क्षेत्र में लगभग 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदान की खबर है। इस बढ़े हुए मतदान प्रतिशत ने भाजपा नेताओं के चेहरे पर खुशी ला दी है। भीषण गर्मी के दौर में पहले यह माना जा रहा था कि मतदान का प्रतिशत गिर सकता है लेकिन मंगलवार को सुबह से ही गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र की 8 विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं में जोश देखने को मिला। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ रही। दोपहर के वक्त जरूर कुछ मतदान केंद्र सूने रहे लेकिन शाम को फिर से एक बार मतदाता मतदान के लिए आगे आए और मतदान का प्रतिशत 70 प्रतिशत तक पहुंचा दिया है गौरतलब है कि गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा प्रत्याशी के तौर पर मैदान में जबकि कांग्रेस से राव यादवेंद्र सिंह यादव मैदान में हैं। वर्ष 2019 में योतिरादित्य सिंधिया की हार के बाद इस सीट पर सबकी निगाहें लगी है कि इस बार परिणाम क्या रहेंगे।

भाजपा नेताओं के चेहरे खिले-

गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से क्षेत्र में 8 विधानसभा क्षेत्र में शाम 6:00 बजे तक लगभग 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हो जाने के बाद अब भाजपा नेताओं के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है। मध्य प्रदेश में पूर्व के दो चरणों के लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान प्रतिशत कम रहा था जिसके कारण भाजपा नेताओं के चेहरे पर चिंता की लखीरें देखी जा रही थी लेकिन गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में मंगलवार को हुई वोटिंग के बाद मतदान प्रतिशत बढ़ा है। स्थानीय भाजपा नेताओं का कहना है कि भोपाल और दिल्ली स्तर से वरिष्ठ नेताओं द्वारा लगातार बूथ स्तर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को मेहनत करने के निर्देश दिए गए और हर कार्यकर्ता को यह कहा गया कि प्रत्येक बूथ पर मतदान के मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को अपने-अपने घरों से बाहर लाया जाए और उनसे वोट डलवाए जाएं जिससे मतदान प्रतिशत बढ़ सके अब मतदान प्रतिशत बढ़ गया है और भाजपा नेताओं के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि यह बढ़ा हुआ मतदान प्रतिशत भाजपा नेताओं के लिए फायदेमंद रहेगा।

पिछले साल से बढ़ा मतदान प्रतिशत-

गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में वर्ष 2019 में लगभग 64 प्रतिशत मतदान हुआ था लेकिन इस बार 2024 में मंगलवार को हुई वोटिंग के बाद 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदान संसदीय क्षेत्र की हुआ है। अब इस बढ़े हुए मतदान प्रतिशत के बाद ऐसा माना जा रहा है कि इसका लाभ भाजपा को मिल सकता है। फिलहाल अब 4 जून को नतीजे आएंगे और तभी यह पता चलेगा कि इस बढ़े हुए मतदान प्रतिशत से किसको कितना फायदा मिलता है।

लगातार संसदीय क्षेत्र में घूमते रहे सिंधिया-

गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को मतदान वाले दिन लगातार अपने क्षेत्र में घूमते रहे और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते रहे। शिवपुरी के पीजी कॉलेज में बनाए गए मतदान केंद्र पर सबसे पहले श्री सिंधिया पहुंचे और यहां पर पोलिंग बूथ पर बैठे अपने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उन्हें अधिक से अधिक मतदान बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा जहां चल रही वोटिंग का जायजा लिया। स्थानीय लोगों से मुलाकात की इसके बाद श्री सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र के पिछोर, अशोकनगर, बदरवास आदि स्थानों पर भी पहुंचे और जहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते नजर आए। इसके बाद देर शाम को श्री सिंधिया ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में पहुंचे और यहां पर ग्वालियर शहर में सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपना वोट भी डाला।

Leave a Comment

[democracy id="1"]