मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कैंपस एम्बेसडर कार्यशाला का हुआ आयोजन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शासकीय पीजी कॉलेज में कार्यशाला में अधिक से अधिक मतदान पर दिया गया जोर

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी में शासकीय माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी की एनएसएस इकाई द्वारा लोकसभा निर्वाचन 2024 के परिप्रेक्ष्य में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एक कैंपस एम्बेसडर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय के विद्यार्थियों को मेरा वोट देश के लिए और चुनाव का पर्व देश का गर्व जैसे मतदान जागरूकता नारों से परिचित कराया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो बीके जैन एवं विशिष्ट अतिथि राज्यस्तरीय मास्टर ट्रेनर प्रो पवन कुमार श्रीवास्तव थे। राज्यस्तरीय मास्टर ट्रेनर प्रो पवन कुमार श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों को संबोंधित करते हुए कहा कि पिछले चुनावों में जो मतदान का प्रतिशत कम हुआ करता था वह प्रतिशत मतदाता जागरूकता अभियान के कारण अब कम से कम 80 प्रतिशत तक करने का लक्ष्य है और इस लक्ष्य को प्राप्त करने में एन एस एस के स्वयंसेवक महती भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने नवीन मतदाताओं को अपना वोटर आईडी कार्ड बनवाने के साथ साथ अपने पास पड़ोस के लोगों को भी अधिकाधिक संख्या में भाग लेने के लिये प्रेरित करने को कहा।
कार्यक्रम में विद्यार्थियों को मतदान करने की शपथ कार्यक्रम अधिकारी प्रो राकेश शाक्य द्वारा दिलवाई गयी। कार्यक्रम में महाविद्यालय के विद्यार्थी जो राज्य स्तरीय एन एस एस कैम्प में शामिल होने के लिए पचोर गए थे उन सभी स्वयंसेवको ने अपने अनुभव बताते हुए कहा कि एनएसएस जीवन में अनुशासन की महत्ता को बताने के साथ साथ व्यक्तित्व निर्माण का महत्वपूर्ण कार्य भी करता है। इकाई एक की कार्यक्रम अधिकारी डॉ पल्लवी शर्मा गोयल ने विद्यार्थियों को आगामी लोकसभा चुनाव के संदर्भ में बढ़चढ़कर भाग लेने के लिए देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में प्रियंका मौर्य, खुशबू शर्मा, सिम्मी ,अक्षरा मिश्रा, नम्रता, शिवानी, वंशिका, रितिक, हरगोविंद, मोहर सिंह, यश, सोनू , मोहित एवम अन्य कई स्वयमसेवक और विद्यार्थी उपस्थित थे। सम्पूर्ण कार्यक्रम महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो महेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में सम्पन्न हुआ।

Leave a Comment

[democracy id="1"]