फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला महिला का शव

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आत्महत्या या हत्या पर उलझी मामले की गुत्थी

दरवाजा बंद कर की गई महिला की हत्या पति ने लगाया आरोप

अनूपपुर। अनूपपुर जिले के रामनगर थाना अंतर्गत कमलनगर वार्ड न.12 में लगभग 27 वर्षीय एकता महरा का फांसी के फंदे से लटकी हुई मिली। पति द्वारा पुलिस को उक्त मामले की सूचना दी गई। वह पूरे मामले को देखते हुए हत्या की आशंका जताई जा रही हैं लेकिन पुलिस पूरे मामले को दबाने का प्रयास कर रही है पुलिस द्वारा शुक्रवार को प्रेस नोट जारी कर पूरे मामले को आत्महत्या बताया गया है। वही अवैध संबंध उक्त मृत्यु का कारण बताया जा रहा है। मृतक महिला के पति ने 6 लोगों पर हत्या के आरोप लगाए हैं वही रामनगर पुलिस ने चार लोगों को रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है।

घंटे तक हुए हंगामा के बाद पुलिस ने किया आरोपी गिरफ्तार

शुक्रवार की देर रात हुई घटनाक्रम के बाद पुलिस द्वारा कई घंटे तक किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई। शुक्रवार की सुबह जब मामले में तूल पकड़ा और राजनगर निवासियों द्वारा उक्त मामले का विरोध किया गया तब पुलिस द्वारा चार आरोपियों को पड़कर उनसे पूछताछ शुरू की गई वहीं पुलिस ने पूरे मामले को आत्महत्या करार दिया है। पुलिस द्वारा विलंब में की गई कार्यवाही को लेकर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं वहीं पति ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने जिन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है उनके द्वारा एकता मेहरा की हत्या की गई है।

पति ने हत्या कर लगाया आरोप पुलिस की कार्यवाही पर भी उठाए सवाल

मृतक महिला के पति ने आरोप लगाया है कि पास में ही निवास करने वाले एक ही परिवार के 6 आरोपियों पर आरोप लगाए हैं जिनमें से मनोहर कुशवाहा, सुनीता कुशवाहा, सविता कुशवाहा, ललिता कुशवाहा पर हत्या के आरोप लगाए हैं पति के कथन के अनुसार आरोपियों द्वारा बाहर से दरवाजा बंद कर महिला की हत्या की गई है। वहीं मृतका के दो माह के बच्चों को पड़ोसी के यहां देकर उनका भी दरवाजा बाहर से बंद कर दिया गया था जिसके वाद महिला के सिर के बाल भी काट दिए गए हैं। गुरुवार देर शाम शव मिलने के बाद पुलिस द्वारा शुक्रवार की सुबह पंचनामा बनाने की कार्यवाही की गई वहीं हंगामा बढ़ते देख पुलिस ने चार आरोपियों को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है वहीं पुलिस अब तक उक्त मामले में कुछ भी कहने से बच रही है। पति द्वारा 6 लोगो पर हत्या के आरोप लगाए जा रहे हैं। वही इस संबंध में जब रामनगर पुलिस से बात की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि एकता महारा उम्र 27 वर्ष निवासी क्वार्टर नंबर 168 कमलनगर वार्ड नंबर 12 में रहती है और प्रारंभिक जांच में पाया गया की एकता महरा के चाल चलन एवं चरित्रिक को लेकर उसके घर में जाकर उसके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की गई और उसके बाल भी काट दिए गए जिससे वह आत्महत्या कर ली है वही पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल अनूपपुर महिला पुलिस डॉक्टरों की टीम से पीएम करने हेतु भेजा गया है

सघन जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो सकता है खुलासा

रामनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुवार को महिला के शव मिलने की घटना हुई शव मिलने के बाद मृतक के पति ने पुलिस को सूचना दी, रात्रि 8:00 बजे तक महिला का शव मिला लेकिन पंचनामे की कार्रवाई शुक्रवार की सुबह हंगामा होने के बाद की गई जिससे पुलिस की कार्यवाही पर परिवार जनों ने असंतोष व्यक्त किया है वही पति द्वारा आरोप लगाया गया है कि महिला के गुप्तांग में मिर्ची पाउडर डालने जैसा घिनौना काम किया गया है जिस पर पति ने निष्पक्ष जांच की मांग की है, पति द्वारा लगाए गए आरोप की निष्पक्ष जाच पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आने के बाद ही हो पाएगी वहीं अब तक पूरे मामले में पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर मामले को आत्महत्या करार दिया है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]