अवैध खनिज परिवहन रोकने पर खनिज निरीक्षक से हुई गाली गलौच

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं


मदद के लिए बुलानी पड़ी पुलिस
वाहन मालिक के खिलाफ थाने में हुई रिर्पोट दर्ज
अनूपपुर। जिला मुख्यालय में ही अवैध रूप से खनिज का उत्खनन कर उसका परिवहन किया जा रहा था जिस बात की जानकारी खनिज विभाग को लगने पर ही तत्काल मौके का निरीक्षण किया गया और मानपुर रेत खदान से लोड हो रही गाड़ी को जप्त कर उसे गोण खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार जिस दौरान खनिज विभाग की टीम छापामार कार्रवाई करने के लिए पहुंची थी। इस दौरान वाहन मालिक से काफी बाद विवाद भी हुआ जिसके लिए खनिज विभाग को पुलिस की भी मदद लेनी पड़ी।
मामले के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार खनिज निरीक्षक इशा वर्मा कोबीते दिन दोपहर लगभग 1.30 बजे के आस पास इस बात की जानकारी मिली थी कि बंद बड़ी मानपुर रेत खदान से बरबसपुर निवासी अभिमन्यु सिंह अपने मेटाडोर में रेत का उत्खनन कर उसका परिवहन कर रहा है। इस बात की जानकारी लगने पर मौके पर खनिज विभाग की टीम मानपुर रेत खदान पर पहुंची। जहां पर गाड़ी का ड्राइवर रामदीन आगरिया अपने वाहन क्रमांक एमपी 21 जीए 1988 से रेत भर कर परिवहन के लिए ले जा रहा था तभी मौके पर खनिज विभाग ने वाहन को पकड़ लिया। वाहन को पकड़े जाने के दौरान वाहन मालिक रोलू सिंह भी मौके स्थल पर पहुंच गया और खनिज विभाग की टीम से काफी बहस करने लगा। खनिज निरीक्षक के साथ काफी देर बहसबाजी होने के दौरान खनिज विभाग को मदद के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा।
मौके पर पहुंची पुलिस के माध्यम से अभिमन्यु सिंह उर्फ रोलू सिंह निवासी बरबसपुर की गाड़ी को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने खनिज निरीक्षक के शिकायत पर प्राथमिक भी दर्ज की है। जिसमें शासकीय कार्यों में बाधा डालने के अलावा अवैध खनिज अधिनियम का मामला भी खनिज विभाग के द्वारा बनाया गया है।
इनका कहना है।
मानपुर में लगातार अवैध उत्खनन की शिकायत मिल रही थी जिस पर हमारे द्वारा कार्रवाई की गई। वाहन चालक और वाहन मालिक से बहस होने पर हमारे द्वारा पुलिस को भी बुलाया गया। फिलहाल खनिज अधिनियम के तहत भी मामला पंजीकृत किया गया है और खाने में शिकायत दी गई है
ईशा वर्मा, निरीक्षक, खनिज विभाग, अनूपपुर
खनिज निरीक्षक की शिकायत पर हमारे द्वारा वाहन मालिक के ऊपर शासकीय कार्यों में बाधा डालने को लेकर आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया।
अमर वर्मा, प्रभारी, कोतवाली अनूपपुर।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer