अयोध्‍या धाम क्‍यों भेजे जा रहे 10 हजार कांच के कंगन, जगह-जगह बरसाए जा रहे फूल

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

फिरोजाबाद (देवेन्द्र चौहान): मां जानकी का सुहाग आशीर्वाद लेकर बुधवार को एक रथ श्री राधाकृष्ण मंदिर से अयोध्या के लिए रवाना हुआ. इसमें महिलाओं को प्रसाद के रूप में वितरण के लिए 10 हजार कांच के कंगन रखे गए है. यह रथ गुरुवार को अयोध्या पहुंचेगा. जहां यह कंगन राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों को सौंपे जाएंगे.

शहर के प्रमुख चूड़ी कारोबारी आनंद अग्रवाल के नेतृत्व में दोपहर 12 बजे माता सीता का डोला सदर बाजार राधाकृष्ण मंदिर, शिवाजी मार्ग, डाकखाना होते हुए बड़े हनुमान मंदिर पर पहुंचा. जहां जगह-जगह डोले पर पुष्पवर्षा की गई. यहां से माता-सीता का डोला अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगा.

यूपी के इस जिले में कल से खुल रहे स्कूल, अब इतने बजे से लगेगी क्लास, क्या है नई टाइमिंग?

संयोजक आनंद अग्रवाल ने बताया कि राममंदिर ट्रस्ट की ओर से उन्हें अनुमति मिल गई है. 22 जनवरी को अयोध्या श्रीराम मंदिर में आने वाली विवाहित महिलाओं को प्रसाद के रूप में राम नाम के कंगन और चूड़ी वितरित की जाएंगी. इसके लिए कारीगरों की मदद से श्रीराम, राम दरबार, राम सीता, मंदिर के चित्र वाले 10 हजार कंगन तैयार कराए गए है.

इन कंगनों की विशेषता है कि इसमें कोई जोड़ नहीं है. इन कंगनों के दोनों किनारों पर सोने की पॉलिश कराई गई हैं. वरिष्ठ भाजपा नेता नानक चंद्र अग्रवाल ने बताया कि अयोध्या में रामलला की प्रतिष्ठा के समय शहर से कांच के कंगन भेंट स्वरूप भेजे जा रहे हैं.

अयोध्‍या धाम क्‍यों भेजे जा रहे 10 हजार कांच के कंगन, जगह-जगह बरसाए जा रहे फूल

यात्रा का ​जगह जगह पुष्पवर्षा व आरती उतारकर स्वागत किया गया. इसमें राजेंद्र बौहरे, शिवमोहन श्रोतिय, सत्यवीर गुप्ता, सुनील शर्मा, डा. एसपी लहरी, मुन्नी देवी, प्रमोद राजपूत, देवेंद्र राजपूत आदि उपस्थित रहे.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Firozabad News, Ram Mandir, Ram Temple, UP news

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer