सड़क निर्माण को लेकर वॉर्डवासियों ने जताई आपत्ति

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं


निर्माण और अतिक्रमण को लेकर हुई कलेक्टर से शिकायत
शंकर मन्दिर से बस्ती जाने वाली सड़क का मामला
अनूपपुर। नगर पालिका अनूपपुर के द्वारा वार्ड क्रमांक 11 और 14 में नवीन सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है यह सड़क काफी समय से जर्जर चली आ रही थी उक्त सड़क के माध्यम से मुख्यालय से कई गांव का संपर्क इसी सड़क के माध्यम से होता आया है। निर्माण के साथ ही हटाए जा रहे अतिक्रमण को लेकर वार्ड वासियों की आपत्ति यह है कि अतिक्रमण केवल सड़क के वार्ड क्रमांक 11 तरफ ही हटाया जा रहा है जबकि दूसरे तरफ स्थित वार्ड क्रमांक 14 के कई घर आज भी सड़क पर बने हुए हैं लेकिन नगर पालिका है कि उस तरफ अतिक्रमण न हटाकर वार्ड क्रमांक 11 के वार्डवासियों के साथ भेदभाव कर रही है जिस बात को लेकर वार्डवासियो द्वारा मामले की शिकायत जिला प्रशासन से की गई है।


शिकायत में बताया गया है कि अनूपपुर नगर पालिका वार्ड क0-11 और 14 के बीच मौजूद सड़क का काम चल रहा है। उक्त सड़क के दोनों तरफ घनी आबादी है और रोड के दोनों तरफ किनारे की ओर व्यवसायिक बड़ी-बड़ी दुकाने बनी हुई है, जिसके कारण उक्त रोड निर्माणाधीन वार्ड क0-11 व 14 के मध्य किया जा रहा है। उसमें पानी निकासी की नाली निर्माण की व्यवस्था मात्र एक ही तरफ सड़क के किनारे की जा रही है, जो पूर्ण रुप से नियमानुसार व जनहित में सुविधायुक्त नहीं है। रोड के दूसरी तरफ वार्ड क0-14 लगता है, उस वार्ड के पानी निकासी हेतु निर्माणाधीन सड़क के किनारे यदि दूसरी तरफ भी नाली का निर्माण कराया जाता है तो जनहित में सुविधा प्रदान होगी साथ ही पानी का निकासी व जल जमाव की समस्या से निदान होगा।


निर्माणाधीन एजेंसी के द्वारा सड़क के एक ही तरफ नाली का निर्माण कराया जा रहा है, जिसके कारण जल जमाव की समस्या बनी रहेगी और उक्त निर्माणाधीन की सड़क तुरन्त खराब होने की पूर्ण कि संभावना है। विगत वर्षों में लगभग 25 वर्षों से हर 05 साल के बाद उक्त सड़क का निर्माण नगरपालिका के द्वारा कराया जाता है, नाली दोनों -तरफ न बनने के कारण नगर का पानी उक्त रोड़ में भर जाता है, जिसके कारण सड़क हर वर्ष खराब हो जाता है। जिसके कारण शासन के द्वारा हर 03-04 साल में उक्त सड़क का निर्माण कराया जाता है, जिससे लोक धन का नुकसान होने की संभावना है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]