अमरकंटक पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती जी , की नर्मदा पूजन दर्शन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं


अमरकंटक। श्रवण उपाध्याय। मां नर्मदा जी की उद्गम स्थली / पवित्र नगरी अमरकंटक में लगभग सायं सात बजे मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती जी पहुंची । उन्होंने सर्व प्रथम कल्याण सेवा आश्रम पहुंच संतो से भेंट मुलाकात की । आश्रम के मंदिर का दर्शन पश्चात स्वामी हिमांद्री मुनि जी से भेंटवार्ता कर नर्मदा मंदिर दर्शन करने पहुंची । रात्रि नौ बजे नर्मदा मंदिर पहुंच माता नर्मदा और माता पार्वती का दर्शन पश्चात आरती कर माथा टेका । मंदिर प्रांगण में कुछ समय बैठ कर व्यतीत की । नर्मदा मंदिर पुजारी परिवार ने भी कुछ अपनी समस्याओं को भी उनके सामने रख सुलझाने की बाते रखी । उन्होंने कहा की इस पर बात करेंगे । राजस्थान के जयपुर से पधारे यात्रीयों के बच्चो को पास बैठा कर उनसे प्यार दुलार भी की और फोटो भी खिंचवाए तथा उनसे बाते भी खूब की ।
नर्मदा मंदिर में माता नर्मदा और माता पार्वती हेतु सोने का श्रृंगार कल्याण सेवा आश्रम द्वारा भेंट किया गया है जिसे पुष्पराजगढ़ एसडीएम दीपक पाण्डेय जी को सौप दिया गया जिसे कल प्रातः माता नर्मदा जी और पार्वती जी को प्राप्त सोने के आभूषण पहनाकर श्रृंगार किया जाएगा । इस श्रृंगार को देखने प्रातः सुश्री उमा भारती भी देखने नर्मदा मंदिर पहुंचेंगी । नर्मदा मंदिर पुजारी उमेश द्विवेदी , कामता प्रसाद द्विवेदी , उत्तम द्विवेदी ने बताया की कल्याण सेवा आश्रम द्वारा प्राप्त सोने के आभूषणों को कल प्रातः समय माता जी का श्रृंगार किया जाएगा ।


मां नर्मदा जन्मोत्सव के पावन अवसर पर माता जी का श्रृंगार और उनका उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जायेगा । इसकी तैयारी बड़ी जोरदार से चल रही है । नर्मदा प्रगटोत्सव समिति के अध्यक्ष उत्तम द्विवेदी ने बताया की नर्मदा जन्मोत्सव की तैयारी को लेकर शासन प्रशासन और समिति द्वारा बैठक कर तैयारी की पूरी रूपरेखा बना ली गई है और समिति के सारे लोग अपनी अपनी जवाबदारी कार्यों में लग चुके है ।

Leave a Comment

[democracy id="1"]