अमरकंटक में गुणवत्ता विहीन निर्माणाधीन सड़क को उखाड़ कर पुनः बनाने का निर्देश

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अमरकंटक। श्रवण उपाध्याय। मां नर्मदा जी उद्गम स्थली / पवित्र नगरी अमरकंटक में कई निर्माण कार्य , अनेक एजेंसियों द्वारा चलाये जा रहे है । प्रशासन की नजर के नीचे कई वर्षो से निर्माण कार्य कराए जा रहे है , जिसकी जांच होने के बाद ही ठेकेदारों का पेमेंट धीरे धीरे कर किया जाता रहा है पर प्रशासन इन सब कार्यों की बखूबी जांच भी करता है लेकिन यहां हो रहे कार्यों को मापदंडों पर सही उतार कर ठेकेदारों या कार्य एजेंसियों को खुस कर दिया जाता रहा है । अमरकंटक की जनता सब कार्यों को बखूबी परखती है पर सुनता कोई नही । इस तरह कई निर्माण कार्य अमरकंटक में घटिया हो भी चुके है । जिन्हे दुबारा बनवाने की आवश्यकता आन पड़ी है ।
अधीक्षण यंत्री महोदय नगरीय प्रशासन शहडोल संभाग तथा कार्यपालन यंत्री महोदय नगरीय प्रशासन शहडोल के निर्देशन में अमरकंटक नगर परिषद में कायाकल्प 1.0 के तहत निर्मित श्रीयंत्र मंदिर से सोनमुडा तिराहा तक निर्मित बिटुमिनस कंक्रीट ओवरले रोड की गुणवत्ता जांच की गई । जिसमे निर्मित रोड के सभी सैंपल टेस्ट मानकों के अनुसार निर्मित न होने से गुणवत्तविहीन पाए गए। जिसके तारतम्य में निर्मित समस्त रोड को उखाड़ कर पुनः 1 सप्ताह के भीतर नए सिरे से निर्मित करने के निर्देश संबंधित संविदाकार को दिए गए । संविदाकार द्वारा रोड पर एक सप्ताह में कार्य न प्रारंभ करने के कारण वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त निर्देश के अनुक्रम में निकाय के उपयंत्री देवल सिंह बघेल द्वारा निर्मित सम्पूर्ण रोड को उखाड़ने की कार्यवाही करते हुए आज दिनांक 04.02.2024 को पूर्ण की गई । उपयंत्री ने यह भी बताया की श्रीयंत्र मंदिर से तिराहा तक की लंबाई 750 मीटर थी और कायाकल्प टेंडर 50 लाख । प्रशासन के कार्यों पर निरंतर नजर रखी जा रही है जो भी ठेकेदार घटिया निर्माण कार्य करेगा तो उस पर प्रशासन की कार्यवाही की जावेगी या उन्हें पुनः दुबारा कार्य करना भी पड़ सकता है जैसे इस लापर वही पर कराया जा रहा है ।
अमरकंटक में चल रहे सभी कार्यों की जांच पड़ताल कर कराया जाए और कार्य एजेंसियों के कार्यों पर बराबर नजर रखी जाय तो कभी भी उन जगहों पर शासन प्रशासन के पैसों का दुरुपयोग न हो सकेगा ।
क्षेत्र की जनता शासन और प्रशासन से यही उम्मीद रखती है की जो भी एजेंसियां क्षेत्र में कोई भी कार्य करे वह मजबूती से हो ।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer