शिवपुरी में डेंगू की दस्तक, 2लोगों की मौत, 4 साल के बच्चे ने भी तोड़ा दम

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शिवपुरी में डेंगू से दहशत का माहौल

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले में डेंगू ने दस्तक दे दी है। बीते 9 दिनों में डेंगू के 22 केस पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दो लोगों की डेंगू से मौत के मामले सामने आए हैं। जिसमें एक बामौरकलां गांव के चार साल के बच्चे राम लखेरा की भी डेंगू से मौत हो गई है। जिले में दो लोगों की डेंगू से मौत के बाद स्वास्थ्य महकमा इन मामलों को दबाने में लगा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि डेंगू से मौत का कोई भी मामला हमारे सामने नहीं आया है। वहीं दूसरी ओर मृतकों के परिजनों का कहना है कि हमारे परिवारजनों की मौत डेंगू से हुई है।

शिवपुरी जिले के बामौरकलां गांव के 4 साल के बच्चे राम लखेरा पुत्र अजीत लखेरा की गुरुवार को डेंगू से मौत हो गई। बच्चे ने कमलाराजा अस्पताल ग्वालियर में इलाज के दौरान दम तोड़ा।
बच्चों के ताऊ चंद्रेश कुमार ने बताया कि तीन दिन पहले बच्चे को बुखार आया था इसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। तबीयत बिगड़ने पर चंदेरी में जांच कराई तो प्लेटलेट्स कम पाए गए। डॉक्टर ने डेंगू बताया। इसके बाद इलाज के लिए ग्वालियर लेकर गए लेकिन ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत हो गई।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व बीएमओ का कहना है कि बामौरकलां में जिस बच्चे की मौत हुई है उसके परिजन पहले चंदेरी ले गए थे फिर ग्वालियर ले गए थे अभी इस मामले में ग्वालियर से हमें कोई सूचना नहीं आई है।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u