खंडवा स्वास्थ्य विभाग का बाबू 7 हजार की रिश्वत लेते धराया

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

 

पेंशन प्रकरण बनाने मांगे थे पैसे, लोकायुक्त ने रंगे हाथ दबोच लिया

खंडवा। मनीष गुप्ता। खंडवा में लोकायुक्त ने सीएमएचओ

के बाबू को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। बाबू ने रिटायर्ड ड्रेसर से पेंशन प्रकरण बनाने के एवज में रिश्वत की डिमांड की थी। 7 हजार रूपए मांगे थे। गुरूवार को ड्रेसर ने बाबू के हाथ में 7 हजार रूपए थमाए। इसी दौरान लोकायुक्त ने बाबू को दबोच लिया। लोकायुक्त की टीम आरोपी को पीडब्ल्यूडी के स्थित रेस्ट हाउस ले गई, जहां कार्रवाई की।

लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक, आवेदक विजयसिंह सोलंकी पिता तारुसिंह सोलंकी (62) निवासी ग्राम पलकना है। जो कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जावर में ड्रेसर के पद पर पदस्थ था। इसी साल 31 मई 2024 को वह रिटायर हुआ है। 23 जुलाई को विजयसिंह ने इंदौर लोकायुक्त कार्यालय जाकर पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त से शिकायत की थी।
सीएमएचओ कार्यालय में पेंशन प्रकरण स्वीकृत करने के लिए रिश्वत मांगी जा रही है। आरोप कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी खंडवा में पदस्थ बाबू पीयूष चौकड़े (सहायक ग्रेड-3) पर लगाया। बताया कि उससे 7 हजार रूपए रिश्वत की मांग की जा रही है। लोकायुक्त ने आवेदक की शिकायत का सत्यापन किया।

सत्यापन पर शिकायत सही पाए जाने पर गुरूवार को आरोपी पीयूष चौकड़े को अपने कार्यालय में आवेदक से 7 हजार रूपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ ट्रेप किया। कार्रवाई के दौरान डीएसपी दिनेश चंद्र पटेल, निरीक्षक राहुल गजभिए, निरीक्षक विक्रम चौहान, आरक्षक अनिल परमार, आशीष नायडू, पवन पटोरिया, आदित्य भदोरिया, कृष्णा अहिरवार मौजूद थे।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u