एमपी में लाडली बहनों को मोहन का तोहफा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने प्रदेश की लाडली बहनों को रक्षाबंधन पर बड़ा तोहफा देने का एलान किया है, अगस्त की एक तारीख को 250 रुपए इनके खाते आयेंगे इसके अलावा हर महीने जो 1250 मिलते हैं वे तो मिलते ही रहेंगे ।

कैबिनेट बैठक में मोहन यादव ने एलान किया कि सावन का महीना है और रक्षा बंधन का त्योहार , इस मौके पर 1 अगस्त को 250 रूपए डाले जाएंगे , अगस्त के महीने में बहनों को 1500 रूपये उनके खाते में पहुंचेंगे।

क्या अब हर महीने लाडली बहनों को 1500 मिलेंगे

शिवराज सिंह ने ये योजना लॉन्च करते हुए घोषणा की थी मैं हर महीने बहनों को 3000 तक दूंगा, लेकिन बीजेपी सरकार ने विधानसभा चुनाव के बाद लाडली बहनों की संख्या में कटौती कर दी और अब करीब 1 करोड़ 28 लाख महिलाओं को इस स्कीम का लाभ मिल रहा है ,स्कीम शुरू होने के दौरान ये संख्या 1 करोड़ 31 लाख थी। हो सकता है अब सरकार हर महीने 250 रुपए डाले और उसके बाद 1250 यानी बहनों को 1500 रुपए हर महीने मिलने लगेंगे ।

मोहन यादव ने कहा , “सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में आने वाली एक तारीख को 250 रुपए डालेंगे..” यह राशि प्रतिमाह जारी होने वाली 1250 रुपए की राशि से अलग होगी. वहीं मुख्यमंत्री डॉ यादव ने जनप्रतिनिधियों से रक्षाबंधन के पर्व पर सावन माह में अपने-अपने क्षेत्र की बहनों से राखी बंधवाने का आव्हान भी किया.

गेम चेंजर योजना साबित हुई लाडली बहना

शिवराज की लाडली बहना योजना की लॉन्चिंग होते ही ये समझा जा रहा था कि हार हाल में अब बीजेपी को वापस सत्ता में आना है। हालांकि शिवराज सिंह को लग रहा था कि भले ही उनके चेहरे पर विधानसभा चुनाव न लड़ा गया हो लेकिन इस योजना के बाद उनको फिर से सीएम की कुर्सी से दी जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उनको एमपी से अलविदा कर केंद्र कृषि मंत्री बना दिया गया।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u