बंद फाटक और अधूरे फ्लाई ओवर निर्माण पर लोगों ने जलाई अगरवत्ती

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अनूपपुर। नगर का प्रमुख रेलवे फाटक बंद हो जाने के चलते बीते कई सालों से नगर में व्यापार दो फाड़ हो चला है। अलग-अलग हिस्सों में बाजार बटने के चलते व्यापारियों के सामने काफी समस्याएं खड़ी हुई है। दूसरी ओर जिस जगह पर फाटक बंद किया गया। वहां पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पिछले 4 सालों से चल रहा है लेकिन निर्माण है कि पूरा होने का नाम नहीं ले रहा। लगातार स्थानीय निवासी जिला प्रशासन और नेताओं से इस बारे में चर्चा करते आए हैं। कि फ्लाई ओवर की सौगात नगर वासियों को जल्द मिल सके। फ्लाई ओवर निर्माण कार्य की मियाद भी महीनों पहले पूरी हो चुकी है। मगर मौके पर निर्माण आज भी अधूरा नज़र आ रहा है।
फ्लाई ओवर का निर्माण पिछले कई सालों में चालू कम बंद ज्यादा रहा है। जिससे नगर के व्यापारी काफी परेशान है और इसी गुस्से को दिखाने के लिए आज फ्लाई ओवर वाली जगह पर व्यापारियों के द्वारा बंद पड़े फाटक को याद करते हुए वहां पर अगरबत्तियां लगाई गई।
पिछले तीन सालों से फ्लाई ओवर का काम जिस गति से चल रहा है उसको लेकर नगर में काफी रोष देखने को मिल रहा था व्यापारी अपने व्यापार के लिए परेशान था लेकिन प्रशासन है कि इस तरह कोई ध्यान नहीं दे रहा था ऐसे में आज नगर के आम नागरिक व व्यापारी लोगों के द्वारा बंद पड़े फ्लाईओवर निर्माण में अगरबत्ती लगाकर बंद फाटक की याद में किया गया । अधिकारियों के प्रति अपनी सहानुभूति जताते हुए काम जल्द चालू करने की मांग की गई।
व्यापारियों को कहना है कि व्यापारियों का कहना है कि फ्लावर का काम अगर समय पर पूरा नहीं होता तो व्यापारी भीख मांगने की स्थिति पर आ भी सकते हैं।

नगर के व्यापारियों में इस बात का विरोध है कि छोटे से मकान का काम के लिए आदमी मजदूर ज्यादा रखता है लेकिन बड़े कामों में कुल चार मजदूर ही मौके पर काम कर देना जरा रहे जिसके चलते भी निर्माण कार्य में काफी समय लग रहा है।

 

जिस हिस्से में अभी फ्लावर का काम चालू है वह काम रेलवे के अधिकारी अपने निगरानी में करा रहे हैं। काम कब पूरा होगा इस बात की जानकारी दे पाने में रेलवे के इंजीनियर भी आनाकानी कर रहे।

 

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u