पहली बारिश में खुली पोल, अवैध कॉलोनियां बन गई मिनी तालाब

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

जनता बोली हमने तो पैसे देकर प्लॉट खरीदे, हमारा क्या कसूर

– शिवपुरी में अवैध कॉलोनियों पर नहीं लग पा रहा अंकुश

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले में बीते दो दिन में हुई झमाझम बारिश के बाद नदी नाले उफान पर आ गए। इस दौरान शिवपुरी शहर में जो अवैध कॉलोनी हैं उनमें जल भराव की स्थिति से यह अवैध कॉलोनी मिनी तालाब सी दिखती नजर आईं। दो दिन से रात के समय झमाझम बारिश का दौर चला। इस दौरान खेतों में काटी गई अवैध कॉलोनी में कई जगह जल भराव हो गया। इस जल भराव के कारण यहां पर बने नए मकान में कई घरों में अंदर तक पानी घुस गया।

10 साल में कटी 200 से ज्यादा अवैध कालोनियां-

शिवपुरी में बीते 10 सालों में करीब 200 अवैध कॉलोनियां काटी गई हैं।यह सभी अवैध कॉलोनी खेतों में काटी गई हैं और नियम विरुद्ध तरीके से काटी गई। इन अवैध कॉलोनी में प्लॉटों का क्रय- विक्रय के रोक को लेकर जिला प्रशासन कोई कदम नहीं उठा पाया। आज हालात यह है कि यहां पर ड्रेनेज सिस्टम नहीं है, पानी निकासी नहीं है। सड़कें नहीं है बिजली खंभे नहीं है यहां पर लोगों ने प्लॉट ले लिए हैं और दो दिन की तेज बारिश में ही यह अवैध कॉलोनी मिनी तालाब सी दिखती नजर आईं।

जल भराव के बाद लोग बोले, हमने तो पूरा पैसा दिया है सुविधा कुछ नहीं मिली-

शिवपुरी जिले में बीते दो दिन में 193 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान जिन अवैध कॉलोनीयों में जल भराव की स्थिति निर्मित हुई और लोगों को परेशानी हुई वहां के लोगों का कहना है कि हमने तो पूरे पैसे देकर प्लॉट खरीदे। संबंधित कॉलोनाइजर ने कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई । शिवपुरी शहर के नमो नगर, सर्किट हाउस रोड, पोहरी चौराहा, बायपास रोड, रेलवे स्टेशन रोड, फतेहपुर, मनियर, टीवी टावर रोड, रातोर, पीपरसमा, ग्वालियर बायपास रोड, मनसापूर्ण मंदिर के पीछे, मेडिकल कॉलेज के आसपास ऐसी कई जगह हैं, यहां पर अवैध कालोनी काटी गई है। इन अवैध कॉलोनी में आज भी प्लाटों के क्रय विक्रय का अवैध काम चल रहा है जिस पर जिला प्रशासन कोई रोक नहीं लगा पा रहा है।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u