रात को खाना खाया और सुबह कमरे में मिली लाश

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कहीं फूड प्वाइजनिंग से तो नहीं गई महिला पर्यटक की जान

बांधवगढ़ के सामोद सफारी में यह दूसरी बड़ी घटना

उमरिया। रामकृपाल विश्वकर्मा। उन्हें क्या पता था कि जिस होटल में हम मौज मस्ती करने और सुकून के पल जीने आये थे, वह होटल हमारे लिए अभिशाप बन जायेगा, सैलानी सफारी करके लौटे ही थे कि एक रात ऐसी आई कि खाना खाकर युवती सोती है और सुबह उसकी लाश कमरे से बरामद होती है, ऐसा क्यों हुआ और युवती की मौत किन परिस्थितियों में हुई है यह तो जांच का विषय है, लेकिन रिसोर्ट में यह कैसा खाना था कि जिसे खाकर मौत की नींद आ गई और युवती की मौत हो गई। मौत का कारण पोस्ट मार्टम के बाद जरुर स्पष्ट होगा मगर ऐसे मामले में अपने को हर घटना से अलग थलग बताने वाले सामोद सफारी का प्रबंधन मीडिया से नजरें चुराकर, मुंह फेर कर भागता रहा और कहता रहा कि हर रोज घटना होगी फिर हमारा क्या होगा।

यह है मामला
बताया जा रहा है कि धार जिले में रहने वाली मृतिका प्रियंका सिंदे अपनी बहन जीजा और दोस्तों के साथ बांधवगढ़ सैर सपाटा करने आई थी, जो बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान स्थित सामोद सफारी रिसोर्ट में रुके हुए थे और बीती रात वह खाना खाकर वाक किये और सभी अपने अपने कमरे में चले गये, उन्हें क्या पता था कि कमरे में एक बार जाने के बाद लौटकर आना शायद संभव नहीं होगा। और हुआ भी यही सुबह जब उसकी बहन जगाने गई तो यह मृत अवस्था में पड़ी मिली, जिसे आनन फानन में जिला अस्पताल लाया गया जहां डाक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया। पर्यटक महिला की मौत ने पूरे बांधवगढ़ में सनसनी मचा रखी है, रिसोर्ट का प्रबंधन अपने को ही सर्वमान मान चुका है, जिसके कारण आय दिन होने वाली घटनाएं घटित होती हैं मगर कार्यवाही के नाम पर केवल खानापूर्ति ही रह जाती है। हालांकि इस मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि महिला की मौत फूड प्वाइजनिंग के कारण हुई है। वहीं इस मामले डाक्टरों ने मौत के कारण को स्पष्ट नहीं किया है वहीं पुलिस अब अपनी जांच प्रारंभ करेगी। विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ नेशनल पार्क में हाई प्रोफाइल सामोद सफारी रिसोर्ट में पर्यटकों के साथ होने वाली घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं, कहीं पर्यटक घायल हो जाते हैं, तो कभी शराब खोरी और अब खाना खाने के बाद मौत हो जाना बड़ा सवाल है जिसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर इन घटनाओं का जिम्मेदार कौन है…? या फिर रिसोर्ट प्रबंधन अपनी मनमानी पर उतारु है।

इनका कहना है। 
फूड प्वाइजनिंग का अगर मामला है तो वह पीएम रिपोर्ट के बाद ही क्लीयर होगा।

डा. श्रेया बगड़िया, जिला अस्पताल उमरिया।

बांधवगढ़ के एक होटल से महिला पर्यटक का शव लाया गया था, जिसका पीएम कराया जाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है, आगे की कार्यवाही की जा रही है।
बालेन्दु शर्मा, कोतवाली थाना प्रभारी उमरिया

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u