वृद्ध आश्रम में अकादमी के बच्चों ने की सेवा एवं बुजुर्गों से लिया आशीर्वाद

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बच्चों को खेल के साथ-साथ दिए मानवीयता व अच्छे संस्कार के गुण

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी में एनसी अकैडमी क्लब के बैडमिंटन एवं टेबल टेनिस के सभी नन्हे मुन्ने खिलाड़ियों ने वृद्ध जनों के बीच पहुंचकर सेवा का लिया संकल्प एवं बुजुर्गों से प्राप्त किया आशीर्वाद। प्रशिक्षक निखिल चौकसे बच्चों को खेल की बारीकियो के साथ-साथ दे रहे हैं बुजुर्गों को सम्मान एवं संस्कार का भी प्रशिक्षण।

इस प्रशिक्षण के दौरान सभी बच्चों को बताया गया कि सर्वप्रथम अपने माता-पिता का धन्यवाद दो। जिन्होंने इतना खूबसूरत जीवन आपको दिया है चाहे कोई भी आपकी इच्छा हो उसमें आपको बेहतर शिक्षा सुविधा, कोचिंग एवं खेल प्रशिक्षण सुविधाएं दिलाने के लिए हमेशा माता-पिता प्रयासरत रहते हैं। अकादमी के सभी ननीहालों से यह अपील की है । कि वह सर्वप्रथम अपने माता-पिता को धन्यवाद दे जिन्होंने उनके लिए बहुत मेहनत करके इस खूबसूरत जीवन को बच्चों के लिए बुना है।
इस अलावा बताया गया कि बच्चे अपने दादा-दादी के साथ दिनभर में जरूर कुछ समय व्यतीत करें। आजकल की इस भाग दौड़ भरे जीवन में इस ऑनलाइन युग में बच्चे इतने व्यस्त हो गए हैं कि वह अपने दादा दादी के साथ कम समय व्यतीत कर पाते है। उन्होंने कहा है कि जैसे आपके प्रथम दोस्त आपके दादा-दादि हे वैसे ही आपके दादा-दादी के महत्वपूर्ण दोस्त आप ननिहाल ही होते हैं।
प्रशिक्षक निखिल चौकसे ने बताया कि हमने प्रयास किया है कि सभी बच्चे यदि कोई जरूरतमंद व्यक्ति मिलता है तो वह से पैसे देने की वजाए उसे कुछ खाने पीने की चीज दिलवा दे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]