6 घंटे तक जाम रहा अनूपपुर जशपुर स्टेट हाइवे

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं


मृतक के परिजनों के साथ ग्रामीणों ने किया जाम
रामपुर एसईसीएल का उत्पादन भी हुआ प्रभावित
अनूपपुर । सोमवार की सुबह अनूपपुर जैतहरी मार्ग में सड़क दुर्घटना में दो युवकों को अज्ञात वाहन की ठोकर से गंभीर चोट लगने के चलते इलाज के लिए जिला अस्पताल में पहुंचने के पहले ही एक व्यक्ति की मौत हो जाती है तो वहीं घायल का ईलाज जारी है। दोनों निवासी दोनों अनूपपुर जिले के समीप ग्राम पंचायत रामपुर जिला शहडोल के रहने वाले बताए जा रहे हैं इस घटना के बाद से ग्रामीणों के द्वारा अनूपपुर से छत्तीसगढ़ जशपुर जाने वाली स्टेट हाईवे सड़क को ग्रामीणों के द्वारा 6 घंटे तक जाम कर दिया गया।

ग्रामीणों का कहना था कि परिजन को नौकरी के साथ मुआवजा
दिया जाए। जिस पर शाम तक कॉलरी प्रबंधन और जिला प्रशासन की सहमति के बाद परिजन और ग्रामीणों के द्वारा सड़क जाम को खोल दिया गया।
जानकारी के अनुसार ये दोनो अनूपपुर शहड़ोल सीमा में संचालित हो रहा एसईसीएल के रामपुर प्रोजेक्ट से विस्थापित हुए लोगों को कालरी प्रबंधन के द्वारा आसपास के खदानों में नौकरी के लिए भेजा जा गया था। रामपुर गांव के निवासी संतोष कुमार साहू का 28 वर्षीय पुत्र अशोक कुमार साहू अपनी मोटरसाइकिल क्र,एमपी65एमडी4548 से गांव के पूर्व सरपंच झोले बैगा के 25 वर्षीय पुत्र सूरज बैगा के साथ छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा के समीप स्थित कुशमुंडा कोयला खदान में जहां पदस्थ थे जा रहे थे तभी सुबह सोमवार की सुबह 4 बजे के लगभग अनूपपुर-जैतहरी मुख्य मार्ग पर छुलहा एवं बेलिया फाटक के मध्य जैतहरी की ओर से आ रहे अज्ञात बड़े वाहन के द्वारा ठोकर मारने पर दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें से अशोक कुमार की जिला अस्पताल पहुंचने के पहले की मौत हो थी वही सूरज गंभीर रूप से घायल बताया गया।
विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों के द्वारा घटना के कुछ समय बाद ही इस अनूपपुर जशपुर स्टेट हाईवे को जाम कर दिया गया जिसके चलते को समय के लिए राहगीरों को परेशानी हुई वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण मृतक के परिजनों को नौकरी और मुआवजा देने की बात कल भी प्रबंधन से कर रहे थे लगातार हो रहे विरोध के चलते आज मौके पर तहसीलदार एसडीएम वी कॉलोनी प्रबंधन मौके पर ग्रामीणों को समझाइए देने के लिए मौजूद था काफी मजाक तक के बाद इस बात पर सहमति बन पाई कि मृतक के परिजनों को नौकरी के साथ मुआवजा राशि भी दी जाए।

Leave a Comment

[democracy id="1"]