तेज आंधी तूफान के साथ बारिश शुरू , कृषि मंडी में भीगी किसानों की उपज

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

रायसेन। जिला मुख्यालय से 80 किमी दूर बेगमगंज में आज सुबह से आसमान में डेरा डाले हुए बादल अचानक करीब 4 बजे गरज चमक के साथ बरसने लगे और इसके साथ ही तेज बारिश होने के साथ तेज हवा और आंधी चलने लगी ।

एकाएक बदले मौसम के कारण किसी उपज मंडी प्रांगण में नीलामी के लिए खड़ी दर्जनों ट्रालियों में रखा गेहूं , मसूर एवं चना भीग गया।
जब तक किसान अपनी उपज को सुरक्षित करने की जुगत लगाते तब तक तेज बारिश के कारण काफी हद तक उनका गेहूं , चना , मसूर भीग चुका था ।
मंडी प्रांगण में 4 टीन शेड बने हुए हैं , लेकिन अंदर वह अपना ट्रैक्टर ट्राली खड़े नहीं कर पाए क्योंकि कृषि उपज मंडी प्रांगण में बने टीन शेडों पर गल्ला व्यापारियों का अवैध कब्जा है । जिन्हें मंडी प्रशासन अब तक हटवाने में नाकाम सिद्ध हुआ है । इसलिए कई सालों से किसानों द्वारा लगातार मांग की जा रही है कि जब उनके लिए शेड बनाए गए हैं तो व्यापारियों को अवैध रूप से क्यों दे रखे हैं ।

आज मौसम की खराबी से मची अफरातफरी में आक्रोशित किसानों ने मंडी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए व्यवस्था सुधारने एवं किसानों को सुविधा देने की मांग की ।
एकाएक फैली अव्यवस्था के चलते मौके पर पहुंचे कृषि उपज मंडी प्रशासक व एसडीएम सौरभ मिश्रा एवं मंडी सचिव एवं कर्मचारियों द्वारा जैसे- तैसे किसानों का गुस्सा शांत कराया गया लेकिन किसान इस शर्त पर माने कि जल्दी ही टीन शेड खाली कराकर उनमें किसानों की उपज नीलम कराने की व्यवस्था की जाएगी ।

प्रशासक सौरभ मिश्रा का कहना है कि जल्दी ही किसानों की मांग पूरी की जाएगी । व्यापारियों के अतिक्रमण हटाए जाएंगे ।

 

Leave a Comment

[democracy id="1"]