आवास मिलने पर सहरिया आदिवासी बोले-थैंक्यू मोदी जी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मोदी की गारंटी से सहरिया आदिवासियों को मिल रहे पक्के आवास

– जिले में पीएम जनमन योजना के तहत बनाए जा रहे हैं 15 हजार आवास

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले में प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान (पीएम जनमन) के तहत 15 हजार आवासों को स्वीकृति मिली है। पीएम जनमन अभियान के तहत विशेष पिछड़ी अनुसूचित जनजाति खासकर इस इलाके के सहरिया आदिवासियों पर विशेष फोकस रखा गया है। इसी क्रम में शिवपुरी के कई सहरिया आदिवासी परिवारों को अब आवास मुहिया होने लगे हैं। शिवपुरी जिले में सहरिया आदिवासी विशेष पिछड़ी अनुसूचित जनजाति में आता है और अब इस पीएम जनमन अभियान के तहत पक्का आवास व स्वच्छ पेयजल सहित अन्य सुविधाएं मिलने से सहरिया आदिवासियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया है।
शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि पीएम जनमन अभियान के तहत सर्वे के दौरान 32 हजार आवासों का सर्वे हुआ। इसमें से 15 हजार आवासों को स्वीकृति मिली है और 10 हजार से ज्यादा आवास के लिए किस्त भी जारी कर दी गई है। इसके अलावा कई हितग्राहियों के आवास बनकर तैयार हो गए हैं। इसमें जिले के सहरिया आदिवासी परिवारों पर विशेष फोकस रखा गया है। इन परिवारों को पक्का आवास मिलने पर अब उन्हें परेशानी नहीं आएगी।
वहीं दूसरी ओर शिवपुरी में सहरिया आदिवासी परिवारों ने पक्के आवास मिलने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है। एक हितग्राही प्रकाश सहरिया ने बताया कि पहले में कच्ची झोपड़ी में रहता था लेकिन अब पक्का आवास मिल गया है। पक्का आवास मिलने पर मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]